S M L

एशेज 2017, दूसरा टेस्ट: मैच से पहले फिर शुरू हुई खिलाड़ियों में जुबानी जंग

एडीलेड टेस्ट से पहले एंडरसन और स्मिथ में जुबानी जंग

Bhasha Updated On: Dec 01, 2017 06:02 PM IST

0
एशेज 2017, दूसरा टेस्ट: मैच से पहले फिर शुरू हुई खिलाड़ियों में जुबानी जंग

शनिवार से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. मुकाबले से पहले हमेशा की तरह दोनों टीमों के खिलाड़यों  के बीत जुबानी जंग शुरू हो चुकी है.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शुक्रवार को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वे क्रिकेट के सबसे बड़े छींटाकशी करने वालों में से एक है.

एडीलेड में होने वाले दिन-रात्रि टेस्ट मैच से पहले एंडरसन ने एक आखबार के कॉलम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ‘बदमाश’ करार देते हुए जॉनी बेयरस्टा विवाद को बढ़ा चढ़ा कर पेश करने का आरोप लगाया था.

विकेटकीपर बेयरस्टा ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट से सिर टकराया था. इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त कायम की.

स्मिथ से जब एंडरसन के बयान पर प्रतिक्रिया देने को कहा गया तो उन्होंने कहा कि एंडरसन क्रिकेट के सबसे बड़े छींटाकशी करने वालों में से एक है. स्मिथ ने इस बात से भी इंकार किया कि बेयरस्टॉ घटना का उन्होंने मजाक बनाया था.

स्मिथ ने कहा, ‘मैंने उनका लेख पढ़ा है. मुझे लगता है जिम्मी (एंडरसन) का हमे बदमाश और बड़ा स्लेजर कहना काफी रोचक है. अगर ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि वह क्रिकेट के मैदान में सबसे बड़े स्लेजरों में से एक है.’ उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दिनों को याद करते हुए कहा, ‘मुझे याद है 2010 में जब मैं टीम में आया था वह मुझ पर हमला कर काफी खुश थे.’

ऑस्ट्रेलिया ने पहले एशेज टेस्ट में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi