S M L

Track Asia Cup Cycling: मेडल टेली में टॉप पर पहुंचे भारतीय सायकिलिस्ट्स

दूसरे दिन भारत को एक गोल्ड और दो सिल्वर मेडल हासिल हुए

Updated On: Sep 22, 2018 09:47 PM IST

Bhasha

0
Track Asia Cup Cycling:  मेडल टेली में टॉप पर पहुंचे भारतीय सायकिलिस्ट्स

भारत पांचवीं ट्रैक एशिया कप साइकिलिंग के दूसरे दिन यानी शनिवार  को एक गोल्ड और दो सिल्वर मेडल  जीत कर चैंपियननशिप खिताब जीतने के करीब पहुंच गया है इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले जा रहे टूर्नामेंट में भारत अब तब चार गोल्ड, पांच सिल्वर और एक ब्रॉन्ज के साथ मेडल टेली में टॉप पर हैं.

जूनियर साइकिलिस्ट ई चाओबा देवी ने महिलाओं के तीन किलोमीटर व्यक्तिगत फाइनल में भारतीय दावेदार नयना राजेश को पछाड़ कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया. बांग्लादेश की सुवर्ना वर्मा को इस इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल मिला. पुरुषों के तीन किलोमीटर व्यक्तिगत फाइनल में बिलाल अहमद ने तीन मिनट 28.903 सेकंड के समय के साथ सिल्वर मेडल हासिल किया जबकि कजाखस्तान के दानिल पेखोतिन ने तीन मिनट 28.273 सेकंड के समय के साथ गोल्ड मेडल जीता.

स्वास्ती सिंह ने महिलाओं के जूनियर दो किलोमीटर में गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने दो मिनट 41.123 सेकंड का समय लिया और इस दौरान उनकी औसत गति 89.37 किलोमीटर प्रति घंटे की रही. एसएआईएनसीए की दनाम्मा चिंचाख ने इसमें सिल्वर मेडल हासिल किया. इस चैंपियनशिप में 12 देशों के साइकिलिस्ट भाग ले रहे हैं.

इससे पहले  पहले दिन यानी  शुक्रवार भारत ने को तीन गोल्ड, तीन सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता. मयूरी लुते ने महिलाओं के जूनियर 500 मीटर में गोल्ड मेडल जीता था.

भारत को पहला पदक जूनियर वर्ग में बिलाल अहमद डार ने दिलाया. उन्होंने पुरुष जूनियर में 15 किमी पाइंट रेस में तीन सिल्वर मेडल जीता. बिलाल अहमद डार ने 19 अंक हासिल किए. भारत के ही वेंकप्पा एस केंगलगट्टी ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. महिलाओं की इलीट 500 मीटर टाइम ट्रायल में भारत की एम सोनाली चानू ने सिल्वर मेडल हासिल किया. वह केवल 0.002 सेंकेड के अंतर से गोल्ड से चूक  गई थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi