S M L

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में सायना-सिंधु समेत इन भारतीय शटलर्स ने किया क्वालिफाई

चीन के नानजिंग में इसी साल 30 जुलाई से पांच अगस्त तक खेली जाएदी यह चैंपियनशिप

FP Staff Updated On: Apr 28, 2018 08:22 AM IST

0
वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में सायना-सिंधु समेत इन भारतीय शटलर्स ने किया क्वालिफाई

पीवी सिंधु और सायना नेहवाल सहित टॉप के भारतीय शटलर्स ने चीन के नानजिंग में 30 जुलाई से पांच अगस्त तक होने वाली वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई कर लिया है.

हाल ही के गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड और सिल्वर जीतने वाली सायना और सिंधु के अलावा के श्रीकांत, दसवें नंबर के एच एस प्रणॉय और 19वें नंबर के बी साई प्रणीत ने भी मेंस सिंग्ल्स में इस  चैंपियनशिप के लिये क्वालीफाई किया है.

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और  बी सुमित रेड्डी और मनु अत्री ने मेंस डबल्स में अपनी सीट पक्की है. अश्विनी पोनप्पा ने सिक्की रेड्डी के साथ वीमन डडबल्स और सात्विकसाईराज के साथ मिक्सड डबल्स में जगह बनायी है.

पूर्विशा एस राम और जे मेघना ने वीमन डबल्स और सिक्की और प्रणव जेरी चोपड़ा मिक्स्ड डबल्स में क्वालीफाई करने में सफल रहे हैं.

17 मई को क्वालिफिकेशन की एक और लिस्ट निकलेगी जिसमें कुछ और शटलर्स क्वालिफाई कर सकते हैं.

इतने शटलर्स का क्वालिफाई करना बताता है कि भारत अब वाकई बैंडमिंटन का पवर हाउस बन गया है.

सायना नेहवाल और दुनिया के 10 वें नंबर के खिलाड़ी एच एस प्रणय ने एशिया बैडमिंटन चैम्पियनशिप में सिगल्स के अपने –अपने इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं.

सायना ने कोरिया की गैर वरीय ली जांग मी को 43 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15 21-13 से मात दी और अब उनका सामना चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से होगा.

(एजेंसी उनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi