S M L

बोपन्ना और क्यूवास ने एरस्टे ओपन टेनिस खिताब जीता

माइनेनी-प्रशांत की जोड़ी ने वियतनाम ओपन ट्रॉफी अपने नाम की

Updated On: Nov 08, 2017 03:43 PM IST

Bhasha

0
बोपन्ना और क्यूवास ने एरस्टे ओपन टेनिस खिताब जीता

भारतीय टेनिस के लिए रविवार का दिन यादगार रहा, जब रोहन बोपन्ना ने पाब्लो क्यूवास के साथ मिलकर विएना में एरस्टे ओपन का खिताब जीता. जबकि साकेत माइनेनी और विजय सुंदर प्रशांत की जोड़ी ने हो ची मिन्ह सिटी में वियतनाम ओपन ट्रॉफी जीती. दिविज शरण और उनके जोड़ीदार स्काट क्लेटन को हालांकि फ्रांस में ब्रेस्ट चैलेंजर प्रतियोगिता में उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा.

विएना में बोपन्ना और क्यूवास की गैरवरीय जोड़ी ने सैम क्वेरी और मार्सेलो डेमोलिनर की जोड़ी को 7-6, 6-7, 11-9 से हराया. बोपन्ना और क्यूवास निर्णायक सुपर टाईब्रेकर में 7-9 से पिछड़ रहे थे, लेकिन उन्होंने दोनों मैच प्वाइंट बचाते हुए लगातार चार अंक के साथ खिताब जीत लिया.

बोपन्ना का यह सत्र का तीसरा खिताब है. इससे पहले उन्होंने जीवन नेदुनचेझियन के साथ मिलकर चेन्नई ओपन और क्यूवास के साथ मोंटे कार्लो मास्टर्स का खिताब जीता था.

वियतनाम में माइनेनी और विजय सुंदर ने 50000 डॉलर इनामी प्रतियोगिता के फाइनल में गो सोएदा और बेन मैकलाचलन की जोड़ी को 7-6, 7-6 से हराकर खिताब अपने नाम किया. यह माइनेनी का सत्र का पहला जबकि विजय सुंदर का चैलेंजर स्तर पर पहला खिताब है.

दिविज और ब्रिटेन के उनके जोड़ीदार क्लेटन को हालांकि ब्रेस्ट चैलेंजर में सेंडर अरेंड्स और एंटोनियो सेनचिच के खिलाफ 4-6, 5-7 की हार के साथ उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा. पहला सेट गंवाने के बाद दिविज और क्लेटन की जोड़ी दूसरे सेट में 5-3 से आगे चल रही थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार चार गेम गंवाकर खिताब जीतने का मौका गंवा दिया. दिविज का यह लगातार दूसरा फाइनल था. पिछले हफ्ते उन्होंने बेल्जियम के एंटवर्प में स्कॉट लिप्स्की के साथ मिलर यूरोपीय ओपन (एटीपी 250 प्रतियोगिता) का खिताब जीता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi