S M L

गोल्फर टाइगर वुड्स ने दिखाए पुराने हाथ, जीता पांच साल बाद पहला खिताब

वुड्स का कुल स्कोर 11 अंडर 269 रहा, उन्होंने हमवतन बिली हॉर्सेल को दो शॉट से हराया

Updated On: Sep 24, 2018 06:05 PM IST

FP Staff

0
गोल्फर टाइगर वुड्स ने दिखाए पुराने हाथ, जीता पांच साल बाद पहला खिताब

एक समय के दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स के लगातार खराब प्रदर्शन के चलते ये माना जाने लगा था कि वो शायद जल्द ही संन्यास की घोषणा कर दें. लेकिन वो तो कुछ और ही ठाने हुए थे. टाइगर वुड्स ने रविवार को टूर चैंपियनशिप में दो शॉट से जीत दर्ज करके पिछले पांच साल में अपना पहला खिताब हासिल किया.

चौदह बार के मेजर चैंपियन 42 वर्षीय अमेरिका के वुड्स ने अटलांटा के ईस्ट लेक गोल्फ कोर्स में एक ओवर पार 71 का स्कोर बनाया और अपने करियर का 80वां खिताब जीता. वुड्स का कुल स्कोर 11 अंडर 269 रहा. उन्होंने हमवतन बिली हॉर्सेल को दो शॉट से हराया. उन्होंने जीत के बाद हवा में हाथ उठाकर हजारों दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया. इससे पहले वुड्स ने आखिरी खिताब 1876 दिन पहले 2013 में डब्ल्यूजीसी ब्रिजस्टोन आमंत्रण टूर्नामेंट में जीता था. उनके नाम 14 मेजर चैंपियनशिप दर्ज हैं.

वुड्स शुरुआती तीन राउंड के बाद 12 अंडर 198 के स्कोर के साथ पहले नंबर पर चल रहे थे. चौथे और आखिरी राउंड में उनका प्रदर्शन खराब रहा. उन्होंने इस राउंड में एक ओवर 71 का कार्ड खेला. हालांकि, इससे उनकी लीड पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा. अमेरिका के ही बिली हर्शेल (271) दूसरे और डस्टिन जॉनसन (272) तीसरे नंबर पर रहे.

11.73 करोड़ की इनामी राशि  

वुड्स को यह खिताब जीतने पर ट्रॉफी के साथ-साथ 16.20 लाख डॉलर (करीब 11.73 करोड़ रुपए) की इनामी राशि मिली. पत्नी से विवाद के बाद टाइगर वुड्स पिछले सालों में लगातार चोट से परेशान थे इसके बाद उन्होंने लगभग दो साल बाद वापसी की.

बेहद भावनात्मक फाइनल

वुड्स ने इस जीत के बाद कहा, ‘मैं बहुत दिनों से 79 (खिताब) के शिखर पर था. अब 80 खिताब जीतकर अच्छा लग रहा है. मैं इस बीच बहुत मुश्किल वक्त से गुजरा हूं. साल की शुरुआत में जीतना मुश्किल था, लेकिन धीरे-धीरे मैंने अपनी स्विंग वापस पा ली. यह एक बेहद भावनात्मक फाइनल रहा. मुझे नहीं लगा था कि जीत जाऊंगा, लेकिन अंत शानदार हुआ.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi