S M L

टाइगर वुड्स के शरीर में मिले 5 ड्रग्स, खेल पर हो सकता है असर

अभी नहीं हुआ है फैसला, उनके शरीर में मिली दवाओं को लेने का डाक्टर ने निर्देश दिया था या नहीं

Updated On: Aug 16, 2017 03:42 PM IST

FP Staff

0
टाइगर वुड्स के शरीर में मिले 5 ड्रग्स, खेल पर हो सकता है असर

दुनिया के पूर्व नंबर एक गोल्फर रहे टाइगर वुड्स के शरीर से पांच तरह के ड्रग्स मिले हैं. वुड्स को मई में नशे में गाड़ी चलाने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के बाद उनका यूरिन टेस्ट किया गया जिसमें दर्द निवारक हाइड्रोकोडोन जैसे ड्रग्स शामिल थे.विकोडिन ब्रांड नाम के अंतर्गत बिकने वाली हाइड्रोकोडेन के अलावा चार अन्य दवाओं के उनके शरीर में मिलने का खुलासा हुआ है.

इसके अलावा उनके शरीर में काफी असरदार दर्द निवारक हाइड्रोमोर्फोन, अल्प्राजोलम, नींद की दवा जोलपिडम और टीएचसी भी मिला है जो गांजे का रासायनिक घटक है. पाम बीच काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने सोमवार को टेस्ट के नतीजे सार्वजनिक किए.

वुड्स को 29 मई को फ्लोरिडा के जुपिटर में गिरफ्तार किया गया था. वह जब पुलिस को मिले तो अपने घर के पास सड़क के किनारे अपनी मर्सीडीज बेंज कार में सो रहे थे. वुड्स ने तब कहा था कि उन्होंने डाक्टर के कहने पर कुछ दवाएं ली थी जिसके कारण उनकी यह हालत हुई.

हालांकि जांच के बाद उन्हें नशे में गाड़ी चलाने के आरापों से मुक्त कर दिया गया लेकिन उन पर खराब ड्राइविंग का आरोप लगा. वैसे अभी यह नहीं पता चला है कि उनके शरीर में जितनी दवाएं मिली हैं उन सभी को लेने का डाक्टर ने निर्देश दिया था या नहीं.

14 टाइटल अपने नाम करने वाले वुडस ने सोमवार को कहा कि वो अपने पीठ दर्द और नींद न आने से काफी परेशान थे. इसलिए उन्होंने दवाई खुद से लेनी की कोशिश की थी. जिसका उलटा असर हुआ. एक के बाद गोल्फ के रिकॉर्ड बनाने वाले टाइगर वुडस ने 2013 से कोई खिताब नहीं जीता है. पिछले साल दिसंबर में उन्होंने 15 महीने के बाद वापसी की थी लेकिन दो महीने बाद उन्हें पीठ दर्द के कारण एक बार फिर से उन्हें बाहर होना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi