S M L

Thailand Open Badminton : मरिस्का तुनजुंग को हरा सिंधु फाइनल में, ओकुहारा से होगा मुकाबला

सिंधु का सामना अब जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा जो पिछली विश्व चैंपियनशिप मैच का दोहराव होगा

Updated On: Jul 14, 2018 06:03 PM IST

FP Staff

0
Thailand Open Badminton : मरिस्का तुनजुंग को हरा सिंधु फाइनल में, ओकुहारा से होगा मुकाबला

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु ने थाईलैंड बैडमिंटन ओपन के फाइनल में जगह बना ली है. सिंधु ने सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की 18 साल की ग्रेगोरिया मरिस्का तुनजुंग को तीन सेटों में 23-21, 16-21, 21-9 से मात देकर फाइनल का टिकट हासिल किया.

सिंधु का सामना अब नोजोमी ओकुहारा से होगा जो पिछली विश्व चैंपियनशिप मैच का दोहराव होगा जिसमें जापानी खिलाड़ी ने बाजी मारी थी. ओकुहारा ने सेमीफाइनल मुकाबले में बेईवेन झांग को 21-17 21-10 से हराया. सिंधू ने क्वार्टर फाइनल में मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी सोनिया चिया को शिकस्त दी थी. सिंधु अगर इस टूर्नामेंट को जीतती हैं, तो वह ये उपलब्धि हासिल करने वाली वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बन जाएंगी. इससे पहले 2012 में सायना नेहवाल ने इसमें खिताबी जीत हासिल की थी.

World No 3 @Pvsindhu1 reaches the final of #ThailandOpen2018

दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय खिलाड़ी ने तुनजुंग को पहले गेम में पछाड़ा जिसमें वह दो अंक से ही आगे रहीं. दूसरे गेम में सिंधु ने काफी वैरिएशन भरा गेम खेला और कुल अलग चीजों से प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी को परेशान किया. उन्होंने कुछ बेहतरीन नेट प्ले की बदौलत 9-5 की बढ़त बनाई, लेकिन वह इसे गंवा बैठी और तुनजुंग ने चार अंक की बढ़त बनाकर ब्रेक तक 11-9 से बढ़त बना ली. सिंधु ने 10-16 से पिछड़ने के बाद लगातार तीन अंक हासिल किए, लेकिन फिर भी वह कुछ गलतियों से गेम गंवा बैठीं.

तीसरे गेम में सिंधु ने बेहतरीन खेल दिखाया और तुनजुंग को पस्त किया. उन्होंने शुरू से ही दबदबा बनाते हुए 5-1 की बढ़त ले ली. इस भारतीय खिलाड़ी ने यह भी सुनिश्चित किया कि तुनजुंग गेम में वापसी नहीं करें और उन्होंने इसे आसानी से 21-9 से अपने नाम किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi