S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले जारी हुई रैंकिंग, नडाल और सिमोना हालेप टॉप पर बरकरार

यह रैंकिंग साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए महत्तवपूर्ण हैं क्योंकि इसी रैंकिग के आधार पर टूर्नामेंट के ड्रॉ बनाए जाएंगे

Updated On: Jan 09, 2018 10:57 AM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले जारी हुई रैंकिंग, नडाल और सिमोना हालेप टॉप पर बरकरार

ताजा विश्व टेनिस रैंकिंग्स जारी हो गई हैं और स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने इन रैंकिंग्स में अपना दबदबा बरकरार रखा है. नडाल 10,600 अंको के साथ पहले स्थान पर हैं वहीं फेडरर 9,605 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं.  साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के शुरू होने से पहले ये रैंकिंग काफी मायने रखती है.

इस ताजा एटीपी रैंकिंग में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव तीसरे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम पांचवें स्थान पर बरकरार हैं. शीर्ष-10 खिलाड़ियों की सूची में क्रोएशिया के मारिन चिलिच को छठा, बेल्जियम के डेविड गोफिन सातवें, अमेरिका के जेक सॉक आठवें, स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका नौवें और स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्टा 10वें स्थान पर हैं.

स्पेन की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी गार्बिने मुगुरुजा सोमवार को जारी हुई महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग में एक स्थान नीचे फिसलते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. मांस-पेशियों में खिंचाव की समस्या के कारण मुगुरुजा को ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टूर्नामेंट से नाम वापस लेना पड़ा और इस कारण वह रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंची.

रोमानिया की सिमोना हालेप शनिवार को चीन में शेनझेन ओपन का खिताब जीतकर शीर्ष पर बरकरार हैं.

डेनमार्क की कैरोलीना वोजनियाकी ने एक स्थान ऊपर उठते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है. इसके अलावा, यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना ने दो स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर कब्जा जमाया लिया है.

अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की बहन वीनस विलियम्स पांचवें स्थान पर बरकरार हैं, लेकिन चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा दो स्थान फिसलते हुए छठे स्थान पर आ गई हैं.

इसके अलावा, शीर्ष-10 खिलाड़ियों की सूची में लातविया की येलेना ओस्टापेंको सातवें, फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया आठवें, ब्रिटेन की योहाना कोंटा नौवें और अमेरिका की कोको वांडवेघ 10वें स्थान पर बरकरार हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi