S M L

Tennis Ranking: शीर्ष 100 से बाहर होने के कगार पर पहुंचे भांबरी, जोकोविच ने फेडरर को नीचे धकेला

नोवाक जोकोविच दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं

Updated On: Oct 15, 2018 03:21 PM IST

FP Staff

0
Tennis Ranking: शीर्ष 100 से बाहर होने के कगार पर पहुंचे भांबरी, जोकोविच ने फेडरर को नीचे धकेला
Loading...

भारत के शीर्ष सिंगल खिलाड़ी में से एक युकी भांबरी को रैंकिंग में बड़ा झटका लगा है और वह शीर्ष 100 से बाहर होने के कगार पर पहुंच गए हैं. भांबरी को तीन पायदान का नुकसान हुआ है. वहीं रामकुमार रामनाथन दो स्‍थान के फायदे के साथ 125वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. वहीं विश्‍व स्‍तर पर रैंकिंग में बड़ा बदलाव दूयरे पायदान पर हुआ. राफेल नडाल शीर्ष पर काबिज हैं, लेकिन शंघाई मास्‍टर्स के विजेता नोवाक जोकोविच ने रोजर फेडरर की तीसरे स्‍थान पर धकेल दूसरे स्‍थान पर आ गए हैं. भले ही नडाल अभी भी शीर्ष पर काबिज हो, लेकिन उनके और जोकोविच के बीच अब केवल 215 अंक का ही अंतर रह गया है.

Chicago : Team Europe's Roger Federer, right, and Novak Djokovic play against Team World's Jack Sock and Kevin Anderson during a men's doubles tennis match at the Laver Cup, Friday, Sept. 21, 2018, in Chicago. AP/PTI(AP9_22_2018_000004B)

भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस इस सत्र का अपना दूसरा चैलेंजर खिताब जीतने के दम पर एटीपी की ताजा डबल्‍स रैंकिंग में आठ पायदान आगे बढ़ने में सफल रहे, जबकि लागोस आईटीएफ का खिताब जीतने वाली प्रांजला येदापल्ली ने डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 109 स्थान की लंबी छलांग लगाई है. एटीपी की सोमवार को जारी युगल रैंकिंग के अनुसार पेस अब 61वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वह भारतीय खिलाड़ियों में रोहन बोपन्ना (30) और दिविज शरण (एक पायदान नीचे 38) के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

340वें स्‍थान पर पहुंची प्रांजला

प्रांजला को लागोस आईटीएफ टूर्नामेंट जीतने का फायदा मिला है. इससे वह 109 पायदान की लंबी छलांग लगाकर 340वें स्थान पर पहुंच गई हैं. महिला एकल में अंकिता रैना अब भी नंबर एक भारतीय हैं. वह पांच पायदान ऊपर 201वें स्थान पर पहुंच गई हैं. युगल में प्रार्थना थोम्बारे 14 पायदान चढ़कर 133वें नंबर पर काबिज हो गई हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi