S M L

टेनिस रैंकिंग: जारी है नडाल और हालेप की बादशाहत, एंडरसन और ओसाका को फायदा

इस साल की ओसाका पिछले सप्ताह चाइना ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी जिससे वह 4,770 रेटिंग अंकों के साथ छठे से चौथे स्थान पर पहुंच गई

Updated On: Oct 08, 2018 06:35 PM IST

FP Staff

0
टेनिस रैंकिंग: जारी है नडाल और हालेप की बादशाहत, एंडरसन और ओसाका को फायदा

सोमवार को डब्ल्यूटीए और एटीपी रैंकिंग जारी की गई. पिछली बार की तरह रैंकिंग के टॉप स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. स्पेन के राफेल नडाल ने पुरुषों में और महिलाओं में सिमोना हालेप ने सोमवार को जारी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है.

नडाल के बाद दूसरे स्थान पर चल रहे रोजर फेडरर और तीसरे स्थान पर चल रहे नोवाक जोकोविच ने अंको में बढ़त के साथ स्थान पर मजबूती बना रखी है. शीर्ष 10 में एकमात्र बदलाव दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन और बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के बीच हुआ है. एंडरसन एक स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि दिमित्रोव नौवें स्थान पर खिसक गए हैं.

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी हुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर चाइना ओपन का खिताब जीतने वाले बासिलाशविली 11 अंको की छलांग लगाकर 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

यूएस ओपन की विजेता जापान की नाओमी ओसाका हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन के दम पर डब्ल्यूटीए की नवीनतम रैंकिंग में चौथे पायदान पर पहुंच गई है. बीस साल की ओसाका पिछले सप्ताह चाइना ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी जिससे वह 4,770 रेटिंग अंकों के साथ छठे से चौथे स्थान पर पहुंच गई. जापान की यह उभरती हुई खिलाड़ी पिछले महीने यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स को हराकर ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सिर्फ दूसरी एशियाई खिलाड़ी बनी थी.

रैंकिग में शीर्ष तीन स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है जहां रोमानिया की सिमोना हालेप (7421 अंक) पहले, डेनमार्क की कैरोलीना  (6490 अंक) दूसरे और जर्मनी की एंजेलिक कार्बर (5400 अंक) तीसरे स्थान पर काबिज है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi