S M L

टेनिस रैंकिंग: प्रजनेश शीर्ष 100 के करीब, अंकिता को लगा बड़ा झटका

प्रजनेश पुणे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट के उप विजेता रहे थे

Updated On: Nov 26, 2018 06:28 PM IST

FP Staff

0
टेनिस रैंकिंग: प्रजनेश शीर्ष 100 के करीब, अंकिता को लगा बड़ा झटका

हाल ही में हुए पुणे चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट में फाइनल में भले ही प्रजनेश गुणेश्वरन को निराशा हाथ लगी, लेकिन फाइनल तक के उनके बेहतर सफर का फायदा उन्‍हें अब मिल गया. टेनिस रैंकिंग में प्रजनेश छह पायदान उपर आकर शीर्ष 100 के करीब पहुंच गए हैं. एटीपी की रैंकिंग में वह 104वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. यह उनके करियर की सर्वश्रेष्‍ठ रैंकिंग हैं. वहीं महिला एकल रैंकिंग में अंकिता रैना को  बड़ा झटका लगा है. रैना शीर्ष 200 से बाहर हो गई है. अंकिता रैना 15 पायदान नीचे 213वें स्थान पर खिसक गई हैं. पुणे टूर्नामेंट के फाइनल में प्रजनेश स्वीडन के इलियास एमेर से हार गए थे.

वहीं रामकुमार रामनाथन, युकी भांबरी और सुमित नागल को रैंकिंग में नुकसान हुआ हैं. रामकुमार तीन पायदान नीचे 133वें, भांबरी नौ स्‍थान नीचे 137वें और सुमित 195 स्‍थान नीचे 485वें स्‍थान पर खिसक गए हैं.

इन खिलाडि़यों ने किया सुधार

रैंकिंग में सुधार करने वालों में साकेत मयनेनी, शशिकुमार मुकुंद और अर्जुन काधे का नाम है. साकेत दो स्‍थान के फायदे के साथ 263वें पर, शशिकुमार मुकुंद 18वें स्‍थान के फायदे के साथ 337 पर और अर्जुन काधे 18वें पायदान के साथ 352वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं. महिला एकल में करमन कौर थांडी चार पायदान ऊपर 219वें स्थान पर पहुंच गई हैं. पुरुष युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना 37वें स्थान पर रहकर भारत के नंबर एक खिलाड़ी बने हुए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi