S M L

जिमनास्ट अरुणा रेड्डी को दो करोड़ रुपए का पुरस्कार देगी तेलंगाना सरकार

विश्व कप में व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय जिमनास्ट बनी थीं

Updated On: Mar 05, 2018 10:22 AM IST

FP Staff

0
जिमनास्ट अरुणा  रेड्डी को दो करोड़ रुपए का पुरस्कार देगी तेलंगाना सरकार

जिमनास्टिक विश्व कप के महिला वाल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली अरुणा रेड्डी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दो करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है. 22 वर्ष की अरुणा रेड्डी पिछले महीने मेलबर्न में हुए विश्व कप में व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय जिमनास्ट बनी थीं.

हैदराबाद में जारी विज्ञप्ति के मुताबिक अरुणा ने रविवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की जिस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई देने के साथ दो करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की.

हैदराबाद की अरुणा रेड्डी ने जिमनास्टिक्स विश्व कप में महिलाओं की वाल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया. 22 साल की इस जिमनास्ट ने मेलबर्न में 13.649 अंक से कांस्य पदक जीता. यह अरुणा का पहला अंतरराष्ट्रीय पदक है, हालांकि वह 2013 विश्व आर्टिस्टिक जिमनास्टिक्स चैंपियनिशप, 2014 राष्ट्रमंडल खेलों और 2014 एशिया खेलों और 2017 एशियाई चैंपियनशिप में भाग ले चुकी हैं.

इस उपलब्धि से पूर्व उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2017 एशियाई चैंपियनशिप की वाल्ट स्पर्धा में छठा स्थान था. अन्य सभी अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में वह क्वालीफिकेशन चरण से आगे नहीं जा सकी थीं.

(फोटो साभार- एएनआई)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi