S M L

टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस: राजकुमार और युकी भांबरी बाहर होने के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

फ्रांसीसी खिलाड़ी पियरे ह्यूज हर्बर्ट के हाथों 6-4, 3-6, 4-6 से भांबरी को मात दी वहीम राजकुमार को चिलिच से 4-6, 3-6 से हार मिली

Bhasha Updated On: Jan 04, 2018 10:18 AM IST

0
टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस: राजकुमार और युकी भांबरी बाहर होने के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

युकी भांबरी और रामकुमार रामनाथन को टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट पुरूष सिंगल्स के दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा जिससे इस एटीपी टूर प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई.

भांबरी ने ब्रेक प्वाइंट लेने के छह मौके गंवाए. इसके अलावा उनकी पहली सर्विस भी खराब रही जिससे उन्हें आठवीं वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी खिलाड़ी पियरे ह्यूज हर्बर्ट के हाथों 6-4, 3-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा.

दूसरी तरफ से रामकुमार ने 2014 के यूएस ओपन चैंपियन और 2017 में विंबलडन के फाइनल में पहुंचने वाले मारिन चिलिच के खिलाफ अच्छा जज्बा दिखाया लेकिन अपने दमदार प्रतिद्वंद्वी से आखिर में उन्हें 4-6, 3-6 से हार मिली.

चिलिच की तीखी सर्विस के सामने रामकुमार को जूझना पड़ा. चिलिच की एक सर्विस की गति 223 किमी थी. रामकुमार ने हालांकि डटकर सामना किया. चिलिच को जीत दर्ज करने में परेशानी नहीं हुई लेकिन रामकुमार ने भी मैच को एकतरफा नहीं बनने दिया. रामकुमार की सर्विस भी दमदार थी लेकिन चिलिच के रिटर्न उतने ही करारे थे जिनसे सामंजस्य बिठाने में भारतीय खिलाड़ी को परेशानी हुई.

इससे पहले भांबरी के खिलाफ हर्बर्ट ने खराब शुरूआत के बाद शानदार वापसी करते हुए मुकाबला जीता. दूसरे ओर तीसरे सेट में फायदे की स्थिति में रहने के बावजूद भांबरी उसे भुना नहीं सके.

निर्णायक सेट के दूसरे गेम में हर्बर्ट 0-40 से पीछे थे लेकिन इन कोर्ट पर लगातार 11 मैच जीत चुके युकी कोई फायदा नहीं उठा सके. हर्बर्ट की सर्विस इतनी अच्छी थी कि युकी उनका जवाब नहीं दे सके. उन्होंने छह ब्रेक प्वाइंट गंवाए.

204 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सर्विस कर रहे हर्बर्ट ने अपनी सर्विस को अपना शस्त्र बनाया जबकि सर्विस युकी की कमजोरी साबित हुई.

दिन के अन्य मैचों में विश्व में 89वें नंबर के जाइल्स सिमोन ने मौजूदा चैंपियन और विश्व में 20वें नंबर के राबर्टो बातिस्ता आगुट को 6-3, 7-6(5) से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

रोबिन हास ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करके निकोलस जेरी को 3-6, 7-6(5), 7-5 से पराजित किया. बेनोइट पियरे ने भी मार्टन फुकसोविच पर 4-6, 7-6(4), 7-6(6) से संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi