S M L

टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस : जीवन-बोपन्ना ने पेस-राजा की जोड़ी को बाहर किया

सिंगल्स के पहले दौर में युकी भांबरी ने अर्जुन काधे को हराया

Updated On: Jan 03, 2018 09:56 AM IST

FP Staff

0
टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस : जीवन-बोपन्ना ने पेस-राजा की जोड़ी को बाहर किया

जीवन नेदुचेझियन ने डबल्स खिलाड़ी के रूप में शानदार खेल का मुजाहिरा पेश किया, जिससे उन्होंने और रोहन बोपन्ना ने टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में लिएंडर पेस और पूरव राजा को बाहर का रास्ता दिखाया. चेन्नई के बाएं हाथ के खिलाड़ी जीवन और बोपन्ना ने अपने गैर वरीय प्रतिद्वंद्वी को 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

विश्व में 102वें नंबर के खिलाड़ी जीवन ने अपने स्ट्रोक का अच्छा नमूना पेश किया तथा मैच में बड़ा अंतर पैदा किया. दूसरे सेट में उन्होंने अपनी सर्विस पर केवल एक अंक गंवाया. इसके विपरीत राजा अपनी सर्विस पर नियंत्रण नहीं रख पाए. पेस ने अपनी तरफ से प्रयास किए, लेकिन वे पर्याप्त नहीं थे.

वहीं सिंगल्स नें युकी भांबरी ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए उदीयमान अर्जुन काधे को हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया, लेकिन युवा सुमित नागल को एटीपी विश्व टूर के अपने पदार्पण मैच में ही करारी हार का सामना करना पड़ा. देश के सबसे अधिक रैंकिंग के सिंगल्स खिलाड़ी भांबरी ने पहले दौर में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले स्थानीय खिलाड़ी काधे को 6-3, 6-4 से हराया. उनका मुकाबला अब आठवीं वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी पियरे ह्यूज हरबर्ट से होगा, जिन्होंने मार्को सेचिनाटो को 7-6, 6-7, 6-2 से पराजित किया. रिकार्ड के लिए बता दें कि यह भांबरी की पुणे में लगातार 11वीं जीत है. उन्होंने यहां 2015 और 2017 में चैलेंजर प्रतियोगिता जीती थी.

दूसरी ओर नागल का सात मैचों की जीत का सिलसिला क्वालीफायर इलया इवाश्का के हाथों पराजय के साथ थम गया. बेंगलुरु ओपन विजेता 223वीं रैंकिंग वाले नागल को रैंकिंग में उससे सात पायदान नीचे बेलारूस के प्रतिद्वंद्वी ने 6-3, 6-3 से हराया. अन्य सिंगल्स मैचों में पांचवीं वरीयता प्राप्त रिबिन हास ने ब्लाज कावसिच को कड़े मुकाबले में 7-6, 7-5 से, जबकि लास्लो जेरे ने मारियस कोपिल को 5-7, 6-4, 7-5 से हराया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi