S M L

टाटा ओपन: बोपन्ना और शरण की जोड़ी ने जीता पहला एटीपी टूर खिताब

बोपन्ना का यह कुल 18वां जबकि शरण का चौथा एटीपी खिताब है

Updated On: Jan 06, 2019 07:58 AM IST

Bhasha

0
टाटा ओपन: बोपन्ना और शरण की जोड़ी ने जीता पहला एटीपी टूर खिताब

अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण की शीर्ष भारतीय जोड़ी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के फाइनल में ल्यूक बैमब्रिज और जोनी ओ’मारा की ब्रिटिश जोड़ी को 6-3, 6-4 से हराकर युगल खिताब अपने नाम किया.

बोपन्ना और शरण का जोड़ी के तौर पर यह पहला एटीपी टूर खिताब है. बोपन्ना का यह कुल 18वां जबकि शरण का चौथा एटीपी खिताब है. बोपन्ना ने पूरे मैच के दौरान अपनी सर्विस पर सिर्फ चार अंक गंवाए. उन्होंने अपने दमदार खेल से शरण की खामियों को उजागर नहीं होने दिया.

पिछले साल दोनों की जोड़ी एटीपी विश्व टूर पर एक भी खिताब नहीं जीत सकी थी. उन्होंने इस दौरान एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने के बाद टोक्यो ओलिंपिक 2020 को ध्यान में रखते हुए साथ खेलने का फैसला किया.

एंडरसन ने छठा खिताब जीता

साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन ने टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में इवो कार्लोविच को हराकर एकल खिताब अपनी झोली में डाला. दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी ने कार्लोविच को 7-6(4) 6-7(2) 7-6 (5) से हराकर अपने करियर का छठा खिताब हासिल किया. एंडरसन पिछले साल फाइनल में उप विजेता रहे थे. कार्लोविच ने दो घंटे 44 मिनट तक चले मुकाबले में सभी आठ ब्रेकप्वाइंट बचाए और निर्णायक सेट में 5-2 से आगे थे, लेकिन साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने लगातार पांच अंक जुटाकर खिताब अपने नाम किया.

कार्लोविच ने 37 साल की उम्र में खिताब हासिल किया था और वह रोजर फेडरर के साथ संयुक्त उम्रदराज चैंपियन बने थे. शुक्रवार को यह 39 वर्षीय खिलाड़ी एटीपी टूर फाइनल में पहुंचने वाला सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi