S M L

Tata Open Maharashtra : लगातार दूसरे मैच में पिछड़ने के बाद जीते बोपन्ना-शरण, फाइनल में बनाई जगह

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने इटली के बोलेली और क्रोएशिया के डोडिज पर 6-3, 3-6, 15-13 से जीत दर्ज की

Updated On: Jan 04, 2019 10:23 PM IST

Bhasha

0
Tata Open Maharashtra : लगातार दूसरे मैच में पिछड़ने के बाद जीते बोपन्ना-शरण, फाइनल में बनाई जगह

रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने लगातार दूसरे मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए साइमन बोलेली और इवान डोडिज को हराकर टाटा ओपन महाराष्ट्र के फाइनल में प्रवेश कर लिया. पुणे में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी ने इटली के बोलेली और क्रोएशिया के डोडिज पर 6-3, 3-6, 15-13 से जीत दर्ज की.

दोनों ने गुरुवार को लिएंडर पेस और मिगुल एंजेल रेयेस वारेला के खिलाफ छह मैच प्वाइंट बचाकर जीत दर्ज की थी. इस बार दोनों का सामना ग्रैंडस्लैम विजेता जोड़ी से था और उन्होंने टेनिसप्रेमियों को निराश नहीं किया. बोलेली ने 2015 में फेबियो फोगनिनी के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन का डबल्स खिताब जीता था, जबकि डोडिज ने उसी साल मार्सेलो मेलो के साथ फ्रेंच ओपन जीता.

ये भी पढ़ें- Women National Boxing : क्वार्टर फाइनल में हरियाणा और रेलवे की मुक्केबाजों का जलवा

बोपन्ना और शरण का एटीपी टूर पर साथ में यह पहला फाइनल होगा. अब उनका सामना ब्रिटेन के ल्यूक बामब्रिज और जानी ओ मारा की जोड़ी से होगा.

रोहन बोपन्ना और दिविज शरण के खिलाफ पेस की इस हार के मायने हैं कि उन्होंने पिछले ढाई साल में किसी भारतीय प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच नहीं जीता है. शरण के खिलाफ वह चार बार (यूरोपीय ओपन नवंबर 2018), सिटी ओपन (जुलाई 2018), बोर्डो चैलेंजर (मई 2017) और चेन्नई ओपन (2017) हारे. जीवन नेंदुचेझियन ने उन्हें मांटेरे चैलेंजर (अक्टूबर 2018), न्यूपोर्ट हॉल ऑफ फेम ओपन (जुलाई 2018), डल्लास चैलेंजर (जनवरी 2018) और पुणे ओपन (जनवरी 2018) में हराया. बोपन्ना ने उन्हें फरवरी 2017 में दुबई में हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi