S M L

जीतू राय सहित चार निशानेबाज खराब फॉर्म के कारण टॉप्स से हुए बाहर

ट्रैक और फील्ड के तीन खिलाड़ियों को भी खराब प्रदर्शन के कारण बाहर किया गया

Updated On: Jul 18, 2018 10:41 PM IST

FP Staff

0
जीतू राय सहित चार निशानेबाज खराब फॉर्म के कारण टॉप्स से हुए बाहर

भारत के शीर्ष निशानेबाज जीतू राय समेत चार निशानेबाजों को खराब फॉर्म के कारण टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) से बाहर कर दिया गया है. ट्रैक और फील्ड के तीन खिलाड़ियों को भी खराब प्रदर्शन के कारण बाहर किया गया. मिशन ओलिंपिक सेल की यहां हुई बैठक में ये फैसले लिए गए.

साइ ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘ टीओपी योजना के तहत निशानेबाजों के प्रदर्शन की समीक्षा की गई और जीतू राय समेत चार को इससे बाहर करने का फैसला किया गया, क्योंकि इनका प्रदर्शन अपेक्षित नहीं रहा और एशियाई खेलों तथा विश्व चैंपियनशिप के लिए भी वे टीम में नहीं हैं.’ बाहर होने वाले निशानेबाजों में यशस्विनी देसवाल, अमनप्रीत सिंह और नीरज कुमार शामिल हैं. जीतू ने 2014 एशियाई खेलों में पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था. उन्होंने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेल 2018 में 10 मीटर एयर पिस्टल में भी पीला तमगा हासिल किया.

एथलेटिक्स में लिली दास, शॉटपुटर ओमप्रकाश करहाना, 400 मीटर के रिले धावक मोहन कुमार को बाहर कर दिया गया. मुक्केबाज सोनिया लाठेर, मनोज कुमार, गौरव सोलंकी और शिवा थापा को तीन-तीन लाख रुपए की सहायता मंजूर की गई.

राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को एशियाई खेलों तक तैयारी के लिए दो लाख, 40 हजार रुपए की सहायता मंजूर की गई. यह रकम कोच संदीप गुप्ता के साथ अभ्यास, फिजियो, ट्रेनर और मालिशिए की सेवाओं के अलावा उपकरण खरीदने पर खर्च होगी. विनेश फोगाट को ग्रान प्रेमियो डे एस्पाना कुश्ती टूर्नामेंट में भागीदारी के लिए 93555 रुपए दिए गए थे जहां उन्होंने स्वर्ण पदक जीता.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi