विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सैयद मोदी बैडमिंटन: सिंधु, श्रीकांत, सौरभ क्वार्टर फाइनल में

सिंधु ने भारत की ही ललिता दहिया को मात दी

IANS Updated On: Jan 26, 2017 09:49 PM IST

0
सैयद मोदी बैडमिंटन: सिंधु, श्रीकांत, सौरभ क्वार्टर फाइनल में

ओलिंपिक रजत पदक विजेता भारत पी.वी. सिंधु ने सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन ग्रांप्री टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसके अलावा, पुरुष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और सौरभ वर्मा ने भी लखनऊ में खेले जा रहे टूर्नामेंट के सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सिंधु ने गुरुवार को एकल वर्ग के दूसरे दौर में हमवतन ललिता दहिया को 21-7, 21-12 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना भारत की वैदेही चौधरी से होगा.

पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर के मुकाबले में जहां एक ओर श्रीकांत ने हमवतन अंसल यादव को 21-15, 21-16 से मात दी. वहीं सौरभ ने लक्ष्य सेन को 21-14, 21-16 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

श्रीकांत का सामना क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के जुल्फादली जुलकिफ्ली से होगा, वहीं सौरभ की भिड़ंत बी. साई प्रणीत से होगी. प्रणीत ने डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन को 21-17, 21-19 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है.

इसके अलावा, पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में भारत के समीर वर्मा ने मलेशिया के वेई फेंग चोंग को 21-15, 21-16 से मात देकर क्वार्टर फाइनल का रुख किया.

पुरुष युगल वर्ग में हालांकि तीसरी वरीय जोड़ी भारत के मनु अत्री और बी. सुमित रेड्डी को उलटफेर का शिकार होना पड़ा. मनु और सुमित की जोड़ी को मलेशिया की गैर वरीय जोड़ी मोहम्मद आरिफ अब्दुल लतीफ और खिम वाह लिम ने 21-15, 17-21, 21-17 से मात दी.

मिश्रित युगल वर्ग में स्थानीय जोड़ी सुमित और अश्विनी पोनप्पा ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सुमित और अश्विनी ने अपने ही देश के रोहन कपूर और संजना संतोष की जोड़ी को 21-15, 21-18 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में उनका सामना सिंगापुर के योंग काई तेरी और वेई हान तान की जोड़ी से होगा.

इसके अलावा मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर के एक अन्य मुकाबले में दूसरी वरीय जोड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

प्रणव और सिक्की ने दूसरे दौर के मैच में स्थानीय केतन चहल और मोहिता सहदेव की जोड़ी को 21-16, 21-15 से मात दी. क्वार्टर फाइनल में उनका सामना मलेशिया के योगेंद्रन कृष्णन और भारत की प्राजक्ता सावंत की जोड़ी से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi