S M L

Syed Modi International Badminton : फाइनल में पहुंचे सायना नेहवाल और समीर

पहले गेम में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए सायना ने जीता सेमीफाइनल मुकाबला

Updated On: Nov 24, 2018 08:43 PM IST

FP Staff

0
Syed Modi International Badminton : फाइनल में पहुंचे सायना नेहवाल और समीर

भारत की स्टार शटलर सायना नेहवाल सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन ग्रां प्री के वीमंस सिंगल्स के खिताबी दौर में पहुंच गई हैं. सेमीफाइनल मुकाबले में सायना ने इंडोनेशिया की रुसेली हरतावन को 12-21, 21-7, 21-6 से परास्त करके फाइनल में जगह बनाई है.

विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर की शटलर सायना ने ढीली शुरुआत के बाद अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल किया और 2015 के बाद दूसरी बार यह खिताब जीतने की ओर कदम बढ़ा दिए है.

फाइनल में दुनिया की नौवें नम्बर की शटलर सायना का मुकाबला चीन की हान यू से होगा, जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में हमवतन एलआई ज्वरुई को 21-15, 19-21, 21-9 से शिकस्त देकर खिताबी दौर में जगह बनाई है.

सेमीफाइनल में सायना का सफर आशा के अनुरूप नहीं रहा. पहले गेम में भारतीय शटलर को इंडोनेशियाई प्रतिद्वंद्वी ने कई मौकों पर छकाया और चौंकाया. नतीजतन उन्हें यह गेम 12-21 से गंवाना पड़ा. सायना के यूं पिछड़ने से भारतीय दर्शकों में कुछ निराशा नजर आई लेकिन अंतिम नतीजा सायना के पक्ष में ही रहा.

सिंधु की गैरमौजूदगी में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद सायना ने दूसरे गेम में जोरदार पलटवार किया और रुसेली को कोई मौका नहीं दिया. उनके जोरदार प्रहारों के आगे इंडोनेशिया खिलाड़ी बेबस नजर आईं  साइना ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए यह गेम आसानी से 21-7 से जीत लिया.

तीसरे गेम में भी सायना पूरी तरह हावी रहीं और उन्हें उसे 21-6 से जीतने में ज्यादा वक्त नहीं लगा.

वहीं मेंस सिग्ल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में गत चैंपियन भारत के समीर वर्मा ने इंडोनेशिया के चीको वरदोयो को 21-13, 17-21, 21-8 से पराजित करके फाइनल का सफर तय कर लिया है.

अब फाइनल में समीर का मुकाबला चीन के लू ग्वांगझू से होगा, जिन्होंने थाईलैंड के सित्तीकोम थमासिन को 10-21, 21-16, 21-17 से परास्त किया है.

(With Agency Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi