S M L

Syed Modi Badminton 2018: लगातार दूसरी बार समीर ने जीता खिताब, चीनी दीवार पार करने से चूकीं सायना

खिताबी मुकाबले में सायना को चीनी खिलाड़ी हान यू के हाथों 1शिकस्‍त का सामना करना पड़ा

Updated On: Nov 25, 2018 07:22 PM IST

FP Staff

0
Syed Modi Badminton 2018: लगातार दूसरी बार समीर ने जीता खिताब, चीनी दीवार पार करने से चूकीं सायना

सायना नेहवाल की हार से सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रांपी में भारतीय खेमे में फैली निराशा को समीर वर्मा ने जीतकर जश्‍न में बदल दिया. समीर ने चीन के ग्‍वांगजू लु को हराकर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया. इससे पहले

खिताब की मजबूत दावेदार मानी जा रही भारत की सायना नेहवाल चीनी बाधा को पारी नहीं कर पाई और उन्‍हें हार का सामना पड़ा. खिताबी मुकाबले में सायना को चीनी खिलाड़ी हान यू के हाथों 18-21, 8-21 से शिकस्‍त का सामना करना पड़ा.

समीर ने चीनी खिलाड़ी को 16-21, 21-19, 21-14 से हराया. पहला गेम आसानी से गंवाने के बाद भारतीय खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की और लगातार दो गेम जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया.

विश्‍व जूनियर मेडलिस्‍ट से हारी सायना 

सायना 2015 के बाद सैयद मोदी ग्रां प्री का खिताब नहीं जीत पाई है. 34 मिनट तक चले इस मुकाबले में सायना को 2017 विश्‍व जूनियर चैंपियनशिप की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट हान यू ने के कड़ी चुनौती मिली. शुरुआत में 0-2 से पिछड़ने के बाद सायना ने एक वक्त 6-5 से बढ़त बना ली थी, लेकिन वह इसे ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रख सकीं और संघर्षपूर्ण पहले गेम को 18-21 से गंवा दिया. दूसरे गेम में चीन की युवा खिलाड़ी भारत की अनुभवी खिलाड़ी पर पूरी तरह हावी नजर आई. सेमीफाइनल में ओलिंपिक चैंपियन ली ज्‍यूरई को हराकर ख्रिताबी मुकाबले में प्रवेश करने वाले यू ने सायना को दूसरे गेम में बहुत कम ही मौके दिए. यू ने यह गेम भी 21-8 से आसानी से जीतकर खिताब पर कब्जा किया.

महिला एकल के अलावा भारत को पुरुष युगल में भी निराशा ही हाथ मिली. सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी को खिताबी मुकाबने में हर का सामना करना पड़ा. कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट जोड़ी को इंडोनेशिया के फजर अल्फियन और मुहम्मद रियान अरदियांतो की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने लगातार गेम में 21-11, 22-20 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi