S M L

Sydney International : एश्लेग बार्टी ने किया नंबर वन सिमोना हालेप का शिकार

बार्टी ने बुधवार को खेले गए महिला सिंगल्स के प्रीक्वार्टर फाइनल मैच में फ्रेंच ओपन चैंपियन हालेप को 6-4, 6-4 से मात दी

Updated On: Jan 09, 2019 04:06 PM IST

FP Staff

0
Sydney International : एश्लेग बार्टी ने किया नंबर वन सिमोना हालेप का शिकार

ऑस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ने अपने छोटे से करियर की सबसे यादगार जीत दर्ज की है. उन्होंने बुधवार को दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को हराकर सिडनी इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है. बार्टी ने मैच में कुल 26 विनर्स लगाए जबकि हालेप नौ विनर्स ही लगा पाईं. वर्ल्ड नंबर-15 बार्टी ने इस जीत के साथ ही टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

सिडनी इंटरनेशनल टूर्नामेंट को साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले तैयारी टूर्नामेंट माना जाता है. इस बार विश्व की शीर्ष-10 में से आठ महिला खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेल रही हैं. इसमें हालांकि, कैरोलीना वोज्नियाकी और एलिना स्वितोलीना हिस्सा नहीं ले  रही हैं.

ये भी पढ़ें- रंग लाई धवन की तीन साल की मेहनत, सोशल मीडिया पर धवन ने दिखाया नया टैलेंट

सिमोना हालेप के कोच डेरेन काहिल ने पारिवारिक कारणों से पिछले साल के अंत में 2019 में टेनिस से ब्रेक ले लिया है. ऑस्ट्रेलिया के इस 53 साल के कोच ने जून में रोलां गैरों में हालेप को उनका पहला ग्रैंडस्लैम जीतने में मदद की थी और साल के अंत में उन्होंने शीर्ष रैंकिंग भी हासिल की. इन दोनों की जोड़ी चार साल से चली आ रही थी. काहिल इससे पहले लेटन हुइट और आंद्रे अगासी जैसे शीर्ष खिलाड़ियों को भी कोचिंग दे चुके हैं. सिमोना हालेप 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन  उपविजेता रह चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- 'कॉफी विद करण' में गलत बयानबाजी के लिए पांड्या ने मांगी माफी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi