S M L

भारतीय साइकिलिस्ट्स को स्विटजरलैंड ने नहीं दिया वीजा

15-19 अगस्त तक होने वाली वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप के लिए भारत के चारों खिलाड़ियों का वीजा ठुकराया गया

Updated On: Jul 24, 2018 09:43 AM IST

FP Staff

0
भारतीय साइकिलिस्ट्स को स्विटजरलैंड ने नहीं दिया वीजा

अक्सर यूरोपीय देशों जाने वाले भारतीय एथलीटेस को वीजा मिलने में हो रही परेशानियों की खबरें सामने आती है और इस बार यह वाकिया भारत के जूनियर साइकिलिस्ट्स के साथ हुआ है.

वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग लेने जा रहे चार जूनियर भारतीय साइकिल खिलाड़ियों और दो सहयोगी स्टाफ के वीजा आवेदन को मेजबान स्विट्जरलैंड ने  नकार दिया है. भारतीय साइकिलिंग महासंघ (सीएफआई) के मुताबिक यह स्थिति कोई नई बात नहीं है. उन्हें उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में मामला सुलझ जाएगा. यह चैंपियनशिप 15 से 19 अगस्त तक होनी है.

स्विस दूतावास ने बिलाल अहमद दर, गुरप्रीत सिंह, नमन कपिल और वेंकप्पा शिवप्पा के आवेदन 20 जुलाई को अस्वीकृत कर दिए जिससे खिलाड़ियों को झटका लगा है. इन चार खिलाड़ियों के साथ कोच अमर सिंह और मैकेनिक मनोज साहू के वीजा आवेदन भी खारिज कर दिए गए हैं.

सीएफआई के महासचिव ओंकार सिंह ने कहा है, ‘ स्विस दूतावास के साथ वीजा समस्या नई बात नहीं है. हमने आयोजकों से मिले आमंत्रण पत्र , विमान टिकट और होटल बुकिंग की जानकारी को साझा किया था. हमें नहीं पता कि उन्हें और कौन सा दस्तावेज चाहिए.’  उन्होंने कहा कि वह इसके खिलाफ दूतावास में अपील करेंगे जिससे मामला सुलझने की उम्मीद है.

सीएफआई ने वर्ल्ड चैंपियनशिप की ऑर्गनाइजिंग कमेटी को भी इसकी इत्तिला कर दी है और उनसे दखल की मांग की है. अगर ऑर्दनाइजिंग कमेटी के दखल के बाद भी मसला नहीं सुलझता है तो फिर खेल मंत्रालय को गुजारिश की जाएगी.

(एजेंसी इनपुटके साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi