S M L

Johor Cup Hockey 2018: भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत

कप्तान मनदीप मोर के गोल की बदौलत भारत ने जापान को 1-0 से हराया, अब बुधवार को ऑस्ट्रेलिया से होगी टक्कर

Updated On: Oct 09, 2018 08:53 PM IST

Bhasha

0
Johor Cup Hockey 2018: भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत

सुल्तान जोहोर कप हॉकी टूर्नामेंट में भारत की जूनियर टीम ने लगातार तीसरी जीत हासिल की है. कप्तान मनदीप मोर के 42वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की मदद से भारतीय टीम ने जापान को 1-0 से मात दे दी है. जापान के खिलाफ बीच यह मैच बारिश से प्रभावित रहा. पहले क्वार्टर के दौरान बारिश के कारण कुछ देर तक खेल रोकना पड़ा था लेकिन इससे मैच का रोमांच कम नहीं हुआ जिसमें दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी. भारतीय फॉरवर्ड लाइन को जापान की रक्षापंक्ति के अनुशासित और अच्छे खेल के सामने संघर्ष करना पड़ा. भारत ने पहले क्वार्टर में कुछ मौके बनाए. उसे पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन जापान के कुशल रक्षण के कारण भारतीय टीम गोल नहीं कर पाई.

दूसरे क्वार्टर में भी कोई टीम गोल नहीं कर पाई. इसके बाद भारत ने तीसरे क्वार्टर में अपने आक्रमण को पैनापन देने की भी कोशिश की और दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए. इनमें से दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर मनदीप मोर ने गोल दागा.

इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पूरी ताकत गोल बचाने में लगा दी. गोलकीपर पंकज रजक ने कुछ अच्छे बचाव किए. जब केवल एक मिनट का खेल बचा हुआ था तब जापान को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीयों ने इस पर गोल नहीं होने दिया और पूरे अंक हासिल किए.

भारतीय जूनियर टीम ने इससे पहले मलेशिया को 2-1 और न्यूजीलैंड को 7-1 से हराया था. भारत का अगला मुकाबला 10 अक्टूबर को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi