S M L

सुल्तान जोहोर कप हॉकी: मेजबान मलेशिया के साथ होगी भारत की पहली टक्कर

क्लासिफेकेशन मुकाबले में मेजबान टीम को 2-1 से मात दे चुकी है टीम इंडिया

Updated On: Oct 05, 2018 06:25 PM IST

Bhasha

0
सुल्तान जोहोर कप हॉकी: मेजबान मलेशिया के साथ होगी भारत की पहली टक्कर

भारतीय जूनियर मेंस हॉकी टीम आठवें सुल्तान जोहोर कप के उद्घाटन मैच में शनिवार को मेजबान मलेशिया से खेलेगी तो उसका इरादा जीत के साथ आगाज करने का होगा. मनदीप मोर की अगुवाई वाली भारतीय टीम के कोच जूड फेलिक्स ने कहा, ‘किसी भी टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरूआत करना बहुत अहम होता है क्योंकि इससे खिलाड़ियों का मनोबल बढता है. कई खिलाड़ी अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे होंगे लिहाजा नर्वस होंगे .’

 

 

पिछली बार भारत ने करीबी राउंड राबिन मुकाबले में मलेशिया को 2 -1 से हराया था . कांस्य पदक के क्लासीफिकेशन मैच में भारत ने मेजबान को 4 -0 से मात दी थी .

फेलिक्स ने कहा, ‘ पहले मैच में मेजबान से खेलना कभी आसान नहीं होता क्योंकि उन्हें घरेलू दर्शकों का समर्थन मिलता है . मुझे हालांकि यकीन है कि अपना स्वाभाविक खेल दिखाने पर हमारी टीम जीत दर्ज करेगी. भारतीय टीम रविवार को न्यूजीलैंड से और नौ अक्टूबर को जापान से खेलेगी . इसके बाद 10 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और 12 अक्टूबर को ब्रिटेन से खेलना है . भारत ने पिछले साल अमेरिका को 22 . 0 से हराया था लेकिन इस बार उसकी जगह न्यूजीलैंड ने ले ली . भारत ने 2017 में राउंड राबिन चरण में तीन मैच (जापान, मलेशिया और अमेरिका) जीते और दो (ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन) गंवाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi