S M L

सुल्तान जोहोर कप हॉकी: ब्रिटेन से हारकर भी फाइनल में पहुंचा भारत

लगातार तार जीत के बाद भारत को मिली 2-3 से हार, शनिवार को होगा फाइनल

Updated On: Oct 12, 2018 08:26 PM IST

FP Staff

0
सुल्तान जोहोर कप हॉकी: ब्रिटेन से हारकर भी फाइनल में पहुंचा भारत

सुल्तान जोहोर कप में भारतीय टीम को शुक्रवार को पहली बार हार का सामना करना पड़ा.  फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी भारतीय जूनियर पुरूष हॉकी टीम को आखिरी लीग मैच में ब्रिटेन ने 3 -2 से हरा दिया जो इस टूर्नामेंट में भारत की पहली हार थी. टूर्नामेंट में लगातार चार जीत दर्ज कर चुकी भारतीय टीम 12 अंक लेकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है.

 

 

ब्रिटेन दूसरे स्थान पर है जिसके पांच मैचों में 10 अंक हैं.  मनदीप मोर की अगुवाई में भारतीयों ने आक्रामक शुरूआत की और पांचवें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर बनाए. विष्णुकांत सिंह ने दूसरे प्रयास में गोल दागा.  हालांकि अगले ही मिनट ब्रिटेन के लिये कैमरून गोल्डन ने बराबरी का गोल दाग दिया.

दूसरे क्वार्टर में भी भारत का दबदबा रहा और शिलानंद लाकड़ा ने 20वें मिनट में गोल करके भारत को 2 . 1 से बढत दिला दी. लेकिन तीसरे क्वार्टर में ब्रिटेन ने दबाव बनाना शुरू किया. भारत ने दो पेनल्टी कॉर्नर गंवाए. स्टुअर्ट रूशमेरे ने 39वें मिनट में ब्रिटेन के लिये बराबरी का गोल किया.

ब्रिटेन ने 51वें मिनट में कप्तान एडवर्ड की के गोल के दम पर बढत बनाई और भारत को बराबरी का गोल नहीं करने दिया. अब फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा.

(इनपुट - भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi