S M L

सुल्तान अजलनशाह हॉकी: कमजोर आयरलैंड से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हुई भारत की टीम

अपने से कहींं कमजोर टीम आयरलैंड से 2-3 से हार गई सरदार सिंह की टीम, अब शनिवार को पांचवीं-छठवीं पोजिशन के लिए खेलेगी

Updated On: Mar 09, 2018 09:47 PM IST

Bhasha

0
सुल्तान अजलनशाह हॉकी: कमजोर आयरलैंड से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर हुई भारत की टीम

सुल्तान अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की भारत की कोशिशें शुक्रवार को खत्म हो गईं. कमजोर मानी जा रही आयरलैंड टीम 3-2 से हराकर सरदार सिंह की टीम की उम्मीदों को तोड़ दिया.

इस मुकाबले में भारतीय टीम बेहद खराब खेल दिखाया जबकि आयरलैंड जायादातर मौकों का भरपूर फायदा उठाया. भारत ने दो मौकों पर बढ़त बनाई लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सका. भारत को 10वें मिनट में रमनदीप सिंह ने बढ़त दिलाई. इसके बाद अमित रोहिदास के 26वें मिनट में किये गये गोल से स्कोर एक समय 2-1 से भारत के पक्ष में था.

Ramandeep in action against Ireland

आयरलैंड की तरफ से शेन ओडोनागुए(24 वें मिनट), सीन मुर्रे(36) और ली कोल(42) ने गोल किए.

पिछले मैच में मलेशिया को 5-1 से हराकर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखने वाली भारतीय टीम ने बड़ी जीत के इरादे से शुरूआत की. भारत को 10वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर रमनदीप ने सीधी फ्लिक से गोल दागा.

इसके तुरंत बाद भारत को एक अन्य पेनल्टॉकार्नर मिला लेकिन इस बार वरुण कुमार का फ्लिक बाहर चला गया. पहले क्वार्टर में भारत ने अपनी बढ़त बनाये रखी.

Suraj Karkera in action against Ireland

भारत ने वीडियो रेफरल के जरिये आयरलैंड को पहला पेनल्टी कार्नर नहीं मिलने दिया लेकिन इसके तुरंत बाद उसने गोल गंवा दिया. किर्क सिमन्स, सीन मुर्रे और ओडोनागुए के बीच शानदार तालमेल से आयरलैंड ने बराबरी का यह गोल 24 वें मिनट में किया.

अमित रोहिदास ने हालांकि26 वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को फिर से आगे कर दिया. भारत ने हाफ टाइम से ठीक पहले पेनल्टी कॉर्नर गंवाया लेकिन सूरज करकेरा ने शानदार तरीके से बचाव करके टीम पर आया संकट टाल दिया.

तीसरे क्वार्टर में भारत के खेल का स्तर थोड़ा गिर गया तथा आयरलैंड ने इसका फायदा उठाकर दनादन दो गोल दाग दिए. उसके लिये ये गोल सीन मुर्रे और ली कोल ने किए.

आयरिश टीम ने गेंद पर अधिक नियंत्रण रखा जबकि उसके गोलकीपर जेमी कैर ने कुछ अच्छे बचाव करके भारत को दबाव में रखा. भारत ने सर्किल में हालांकि अधिक बार सेंध लगायी लेकिन कैर के शानदार खेल से वह बराबरी का गोल नहीं कर पाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi