S M L

सुल्तान अजलन शाह कप: आयरलैंड को हराकर पांचवें स्थान पर रही भारतीय टीम

एक दिन पहले ही आयरलैंड से हारकर फाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली भारतीय टीम ने पांचवें- छठवें स्थान केे मैच में आयरलैंड को हरा दिया.

FP Staff Updated On: Mar 11, 2018 03:56 PM IST

0
सुल्तान अजलन शाह कप: आयरलैंड को हराकर पांचवें स्थान पर रही भारतीय टीम

अपने अंतिम राउंड रॉबिन मैच में आयरलैंड से हराकर फाइनल की दौड़ से बाहर होने वाली भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को पांचवे और छठवें स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में उसी आयरलैंड को हराकर पांचवें स्थान के साथ सुल्तान अजलन शाह  कप में अपना सफर खत्म किया. भारत ने आयरलैंड को 4-1 से हराकर एक दिन पहले शुक्रवार को मिली हार का बदला भी ले लिया.

भारत की ओर से वरूण कुमार (पांचवें और 32वें मिनट) ने दो, जबकि शिलानंद लाकड़ा (28वें मिनट) और गुरजंत सिंह (37वें मिनट) ने एक-एक गोल किया. आयरलैंड की ओर से एकमात्र गोल 48वें मिनट में जूलियन डेल ने किया.

पांचवें मिनट में भारत को मिले दो पेनल्टी कॉर्नर

भारत ने मैच की अच्छी शुरुआत की. टीम को पांचवें मिनट में लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले, जिसमें से एक को विरोधी टीम ने बचा लिया, लेकिन दूसरे को वरूण ने गोल में बदलकर भारत को बढ़त दिला दी. भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी आक्रामक खेल दिखाया और 28वें मिनट में स्ट्राइकर शिलानंद ने आयरलैंड के गोलकीपर जेमी कार को पछाड़कर स्कोर 2-0 कर दिया.

भारत को 32वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर मिला और वरूण ने दमदार ड्रैगफ्लिक से गोल दागकर भारत को 3-0 से आगे कर दिया. गुरजंत ने 37वें मिनट में भारत को 4-0 की बढ़त दिलाई. सिमरन जीत सिंह के अच्छे पास को तालविंदर ने गुरजंत की ओर बढ़ाया और पंजाब के इस युवा स्ट्राइकर ने गोल करने में कोई गलती नहीं की. भारत ने 48वें मिनट में एक गोल गंवाया, लेकिन इसके बावजूद उसके डिफेंडरों ने आयरलैंड को अधिक मौके नहीं दिए.भारत को 50वें मिनट में और फिर मैच के अंतिम लम्हों में पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन टीम किसी को भी गोल में तब्दील नहीं कर पाई.

 

10वीं बार आॅस्ट्रेलिया ने जीता खिताब

फाइनल मुकाबले में आॅस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर 10वीं बार खिताब अपने नाम कर लिया. वहीं तीसरे और चौथे पायदान के लिए हुए मुकाबले में अर्जेंटीना ने मलेशिया को 3-2 से हराकर टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रही.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi