S M L

सुल्तान अजलन शाह कप 2018 : बढ़त बनाने के बावजूद भारत को इंग्लैंड ने 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया

मार्क ग्लेगहॉर्न ने पेनल्टी स्ट्रोक पर गोल कर भारत को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया

Updated On: Mar 04, 2018 08:01 PM IST

FP Staff

0
सुल्तान अजलन शाह कप 2018 : बढ़त बनाने के बावजूद भारत को इंग्लैंड ने 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया

अपने पहले मैच में पराजय का स्वाद चखने वाली भारतीय टीम ने रविवार को इपोह में सुल्तान अजलन शाह कप में खेले गए दूसरे मैच में शानदार खेल दिखाते हुए एक समय अपनी जीत पक्की कर ली थी. लेकिन अंतिम क्वार्टर में इंग्लैंड को मिले पेनल्टी स्ट्रोक ने मैच का नक्शा बदल दिया. इंग्लैंड के मार्क ग्लेगहॉर्न ने पेनल्टी स्ट्रोक पर किए गए गोल के दम पर भारत को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया. भारत ने गोल करने के कई मौके गंवा दिए जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा.

भारत और इंग्लैंड दोनों को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. शनिवार को भारत को अर्जेटीना ने 3-2 से हराया था, वहीं इंग्लैंड को दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया ने 4-1 से मात दी थी. भारतीय टीम का सामना अब छह मार्च को ऑस्ट्रेलिया से होगा. अगर भारत को अपना छठा सुल्तान अजलन कप खिताब जीतना है, तो उसे इस मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी.

मैच की शुरुआत के बाद 14वें मिनट में शिलानंद लकड़ा की ओर से किए गए फील्ड गोल के दम पर भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 की बढ़त बनाई. इसके बाद, दोनों टीमें दूसरे और तीसरे क्वार्टर में गोल के लिए संघर्ष करती रहीं. चौथे क्वार्टर में इंग्लैंड ने अपनी गोल की कोशिशों को जारी रखा और इसी कोशिश के फलस्वरूप उसे पेनल्टी स्ट्रोक हासिल हुआ. इंग्लैंड के ग्लेगहॉर्न ने 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक पर मिले गोल के अवसर को भुनाया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. अंतिम हूटर से सात मिनट पहले इंग्लैंड को भारतीय सर्कल के अंदर स्टिक के उल्लघंन के लिए पेनल्टी स्ट्रोक मिला और ग्लेगहॉर्न ने आसानी से गोलकीपर कृष्ण पाठक को पछाड़कर इसे गोल में तब्दील कर दिया.

मैच खत्म होने तक स्कोर 1-1 ही बना रहा. इस ड्रॉ से पिछले साल की कांस्य पदकधारी भारतीय टीम छह टीमों के टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर है. भारतीयों ने सरदार सिंह की अगुआई में युवा और कम अनुभवी खिलाड़ियों की टीम उतारी है. लेकिन इस ड्रॉ के लिए उन्हें खुद को ही दोष देना होगा, क्योंकि उन्होंने कम से कम नौ पेनल्टी कॉर्नर के अलावा मैदान पर कई गोल करने के मौके गंवाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi