S M L

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को रोकने में असफल रही भारतीय टीम, फाइनल के लिए हुई परेशानी

विश्व चैंपियन आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरी भारतीय टीम को 2-4 से हार का सामना करना पड़ा. भारत की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है

Updated On: Mar 06, 2018 07:57 PM IST

FP Staff

0
ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को रोकने में असफल रही भारतीय टीम, फाइनल के लिए हुई परेशानी

भारतीय हॉकी टीम को सुल्तान अजलान शाह कप में दूसरी बार हार का मुंह देखना पड़ा, जिसे उसके सामने फाइनल में पहुंचने के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है. मंगलवार को विश्व चैंपियन आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरी भारतीय टीम को 2-4 से हार का सामना करना पड़ा. भारत की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है.इससे पहले वह अपने पहले ही मैच में अर्जेंटीना के हाथों 2-3 से हार गई थी, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला.

तीसरे क्‍वार्टर में ऑस्‍ट्रेलिया ने दागे तीन गोल आॅस्ट्रेलिया मैच के शुरुआत से ही भारत पर दबाव बनाने की कोशिश करती नजर आई, लेकिन पहले क्वार्टर में भारत पर दवाब नहीं बना पाया और पहले क्वार्टर तक दोनों टीमों में से कोई भी गोल नहीं कर पाया. दूसरे क्वार्टर में 28वें मिनट में आॅस्ट्रेलिया को पेनल्टी स्ट्रोक मिला और आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्क नोलेस ने इसे भुनाते हुए गोल में बदला. हालांकि अगले ही मिनट भारत को पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी करने का मौका मिला, लेकिन टीम इसे गोल में बदलने में असफल रही. तीसरे क्वार्टर में 35वें मिनट में एरान जालेव्स्की ने फील्ड गोल किया और टीम का स्कोर 2-0 किया. इसके बाद 41वें मिनट में डेनियल बेल ने और 43वें मिनट में ब्लेक गोवर्स ने गोल करके टीम को 4-0 से मजबूत बढ़त दिला दी.

 

भारत के रमनदीप ने अंतिम क्‍वार्टर में किए दो गोल

हाथ से जाते मुकाबले में भारत ने चौथे क्वार्टर में वापसी करने की कोशिश की और इस क्वार्टर में दो गोल किए. 52वें मिनट में रमनदीप सिंह ने फील्ड गोल किया और इसके अगले ही मिनट एक बार फिर मौका पाकर रमनदीप ने एक और गोल करके टीम का स्कोर 4-2 कर किया. अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम ज्यादा आक्रामक नजर आई. 58वें मिनट में भारत को एक गोल करने का एक ओर अवसर मिला था, लेकिन आॅस्ट्रेलिया के मजबूत डिफेंस के सामने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में असफल रही और इसके साथ मैच से भी हाथ धोना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi