S M L

सुल्तान अजलन शाह कप 2018: हार के साथ हुई भारतीय टीम की शुरुआत

अपने पहले मुकाबले में भारत को अर्जेंटीना के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा, भारत की ओर से अमित रोहिदास ने दोनों गोल किए

FP Staff Updated On: Mar 03, 2018 05:01 PM IST

0
सुल्तान अजलन शाह कप 2018: हार के साथ हुई भारतीय टीम की शुरुआत

शनिवार को शुरू हुए सुल्तान अजलन शाह कप 2018 में भारत की शुरुआत हार के साथ हुई. मलेशिया के इपोह के अजलन शाह स्टेडियम में भारत और अर्जेंटीना के बीच खेले गए मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा. भारत को 2-3 से मात मिली. भारत की ओर से दोनों गोल अमित रोहिदास ने किए.

भारत ने शुरुआत से आक्रमक खेल दिखाया. पहले क्वार्टर में कई हमले किए लेकिन वह अर्जेंटीना के सख्त डिफेंस को तोड़ नहीं पाई. पहले क्वार्टर में भारत अर्जेंटीना के ऊपर हावी दिखाई दी. बॉल पॉजेशन के मामले में भारत विरोधी टीम से आगे रही. पहला क्वार्टर के आखिरी पांच मिनट में अर्जेंटीना को पहला पेनल्टी गोल मिला लेकिन भारतीय टीम के अच्छे डिफेंस के कारण वह गोल करने में नाकाम रही. इसके थोड़ी देर बाद ही अर्जेंटीना को एक और पेनल्टी  कॉर्नर मिला और इस बार बिना कोई गलती किए गोंजालो पेया ने गोल करके अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में एक बार फिर पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाकर गोंजालो  ने दूसरा गोल दाग दिया.

भारत को भी दूसरे क्वार्टर में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वरुण कुमार उसका फायदा नहीं उठा पाए. भारत को पहली सफलता मिली 26वें मिनट में जब अमित रोहिदास ने लगातार मिले तीसरे पेनल्टी  कॉर्नर में गोल करके भारत का खाता खोला. इसके बाद अर्जेंटीना ने लगातार हमले किए लेकिन वह सफल नहीं हुई. 32वें मिनट में एक बार फिर अमित रोहिदास ने पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाकर भारत को बराबरी पर ला दिया. बारिश के कारण खेल रुकने से पहले गोंजालो  ने अपना तीसरा गोल करते हुए एक बार फिर अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

बारिश के बाद एक बार फिर खेल शुरू हुआ लेकिन कोई टीम गोल नहीं कर पाई. भारत ने आखिरी वक्त में गोल करने की कोशिश की पर वह नाकाम रहे. अर्जेंटीना ने मैच 3-2 से अपने नाम किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi