S M L

दोहा विश्व चैंपियन​शिप के लिए सुधा सिंह और नीतेंद्र रावत ने हासिल किया क्वालिफाइंग मा​र्क

महिलाओं के लिए दो घंटे 37 मिनट और पुरुषों के लिए दो घंटे 16 मिनट क्वालिफाइंग मार्क हैं. भारत के दोनों खिलाड़ियों से इससे कम समय लिया

Updated On: Jan 20, 2019 02:08 PM IST

Bhasha

0
दोहा विश्व चैंपियन​शिप के लिए सुधा सिंह और नीतेंद्र रावत ने हासिल किया क्वालिफाइंग मा​र्क

एशियाई खेलों की पदक विजेता सुधा सिंह ने महिलाओं और नीतेंद्र सिंह रावत ने पुरुषों के वर्ग में रविवार को मुंबई मैराथन में भारतीयों में पहला स्थान हासिल करके दोहा में होने वाली विश्व चैंपियनशिप के क्वालिफाइंग मार्क को भी हासिल कर लिया है.

महिला वर्ग में सुधा सिंह भारतीयों में शीर्ष पर रही. उन्होंने दो घंटे 34 मिनट और 56 सेकंड का समय लिया. जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. यह आईएएएफ के सितंबर-अक्टूबर में होने वाली दोहा विश्व चैंपियनशिप के दो घंटे 37 मिनट मे क्वालिफाइंग मार्क से भी कम है.

एशियाई खेल 2010 और 2018 में क्रमश गोल्ड और सिल्वर जीतने वाली यह 3000 मीटर स्टीपलचेज की एथलीट ओवरऑल आठवें स्थान पर रही. उनका इससे पहले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2:35:35 था, जो उन्होंने 2015 में बीजिंग विश्व चैंपियनशिप में बनाया था. तब वह 19वें स्थान पर रही थी.ज्योति घाटे (2:45:48) भारतीय महिलाओं में दूसरे और जिगमेट गोल्मा (3:10:42) तीसरे स्थान पर रही.

पुरुष वर्ग में रावत ने दो घंटे 15 मिनट 52 सेकंड का समय निकालकर भारतीयों में पहला स्थान हासिल किया. वह विश्व चैंपियनशिप के क्वालिफाइंग मार्क दो घंटे 16 मिनट से कम समय निकालने में भी सफल रहे.

पिछले साल भारतीयों में सर्वश्रेष्ठ रहे गोपी ठोकनाल को ऐंठन के कारण नुकसान हुआ और वह दो घंटे 17 मिनट तीन सेकंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे. करण सिंह को तीसरा स्थान मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi