S M L

इंडियन ओपन खिताब: एस. एस. पी. चौरसिया ने जीता खिताब

चौरसिया का तीसरा यूरोपीयन टूर खिताब

Updated On: Mar 12, 2017 11:13 AM IST

IANS

0
इंडियन ओपन खिताब: एस. एस. पी. चौरसिया ने जीता खिताब

भारतीय गोल्फ खिलाड़ी एस. एस. पी. चौरसिया ने अंतिम राउंड में 1 अंडर 71 का स्कोर करते हुए हीरो इंडियन ओपन खिताब अपने नाम कर लिया. चौरसिया ने डीएलएफ गोल्फ एडं कंट्री क्लब के गैरी प्लेयर कोर्स में हुए टूर्नामेंट में ओवरऑल 15 अंडर 173 का स्कोर करते हुए यह खिताब अपने नाम किया.

एशियन टूर और यूरोपियन टूर द्वारा संयुक्त रूप से मान्यता प्राप्त टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल करने के साथ ही चौरसिया 'हिल्टन यूरोपीयन टूर गोल्फर ऑफ द मंथ' भी चुने गए.

चौरसिया का यह तीसरा यूरोपीयन टूर खिताब है. उन्होंने तीनों ही खिताब घरेलू धरती पर जीते हैं. इस जीत के साथ चौरसिया का विश्व रैंकिंग में शीर्ष 150 में पहुंचना तय है.

चौरसिया पूरे पांच वर्ष 28 दिन के बाद यूरोपीयन टूर खिताब जीतने में सफल रहे हैं और यूरोपीयन टूर में उनका यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है. इससे पहले वह हीरो इंडियन ओपन में चार बार दूसरे स्थान पर रहे हैं.

भारत के दिग्गज खिलाड़ियों जीव मिल्खा सिंह और अर्जुन अटवाल के बाद वह यूरोपीयन टूर के तीन खिताब जीतने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए.

शीर्ष भारतीय खिलाड़ी अनिर्बान लाहिड़ी अंतिम राउंड में 3 अंडर 69 का स्कोर किया और वह दो शॉट के अंतर से संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहे.

चौरसिया ने अंतिम राउंड में हाफ टाइम तक छठे होल पर बोगी और आठवें होल पर बर्डी लगाते हुए पार स्कोर किया. आफ्टर नाइन में चौरसिया ने फिर बोगी से शुरुआत की, जो उन्होंने 10वें होल पर लगाई. लेकिन 13वें और 18वें होल पर बर्डी लगाते हुए उन्होंने वापसी की.

वहीं अनिर्बान लाहिड़ी ने पहले, दूसरे और तीसरे होल पर लगातार तीन बर्डी लगाते हुए शानदार शुरुआत की. हाफ टाइम से ठीक पहले नौवें होल पर हालांकि वह बोगी लगा बैठे.  इसके बाद बेहद संभलकर खेलते हुए लाहिड़ी एक भी शॉट नहीं चूके और 14वें होल पर बर्डी लगाते हुए उन्होंने तीन अंडर के साथ आखिरी राउंड का समापन किया.

भारत के ही खलिन राशिद आखिरी राउंड में इवेन पार स्कोर करते हुए 10 अंडर 178 के ओवरऑल स्कोर के साथ संयुक्त रूप से छठे स्थान पर रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi