S M L

चाइना ओपन के बाद हांगकांग ओपन में भी नहीं खेलेंगे श्रीकांत

श्रीकांत ने हांगकांग सुपर सीरीज से भी नाम वापस ले लिया है ताकि दिसंबर में होने वाली दुबई सुपर सीरीज के लिए पूरी तरह फिट हो सके

Updated On: Nov 18, 2017 04:42 PM IST

Bhasha

0
चाइना ओपन के बाद हांगकांग ओपन में भी नहीं खेलेंगे श्रीकांत

भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत किदांबी ने चाइना ओपन से हटने के बाद हांगकांग सुपर सीरीज से भी नाम वापस ले लिया है ताकि दिसंबर में होने वाली दुबई सुपर सीरीज के लिए पूरी तरह फिट हो सके.

भारतीय टीम के फिजियो सी किरण ने कहा, ‘श्रीकांत अब काफी बेहतर है. वह चोट से लगभग उबर चुके हैं. लेकिन हम चाहते हैं कि किसी टूर्नामेंट में उतरने से पहले वह 90 प्रतिशत नहीं बल्कि शत प्रतिशत फिट रहे. इसलिए हमने उन्हें एक सप्ताह और विश्राम करने का मौका दिया है. हम चाहते है कि वह टूर्नामेंट के लिए काफी बेहतर रहे.’ श्रीकांत ने मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत के बाद चिकित्सों की सलाह पर चाइना ओपन सुपर सीरीज से नाम वापस लिया था.

विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज श्रीकांत डेस्टिनेशन दुबई रैंकिंग में पहले स्थान पर है और भारतीय उम्मीद होंगे. मौजूदा सत्र मे वह पांच टूर्नामेंटों के फाइनल में पहुंचे और चार में विजेता बने.

अन्य भारतीयों में समीर वर्मा कंधे की चोट के कारण हांगकांग ओपन से नाम वापस ले चुके हैं. मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अजय जयराम पहले ही टूर्नामेंट से हट गए थे समीर इस चोट के कारण डेनमार्क ओपन, फ्रेंच ओपन और राष्ट्रीय चैंपियनशिप से भी बाहर हट गए थे. उन्होंने कहा, ‘मैं चोट से उबर चुका हूं और फिलहाल पुर्नवास से गुजर रहा हूं. अगले माह मैं कोर्ट पर कड़े प्रशिक्षण के साथ वापसी करूंगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi