S M L

ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज: क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगे श्रीकांत-प्रणीत

पी.वी. सिंधु और सायना ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई

Updated On: Jun 23, 2017 04:10 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलिया ओपन सुपर सीरीज: क्वार्टर फाइनल में भिड़ेंगे श्रीकांत-प्रणीत

ऑस्ट्रलिया ओपन के तीसरे दिन भारत के दोहरी खुशी लेकर आया. भारत के श्रीकांत और बी साइ प्रणीत ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इंडोनेशिया ओपन के विजेता के श्रीकांत ने एक फिर अपने खेल से सबको प्रभावित किया.

पीवी सिंधु और सायना नेहवाल ने भी अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

अपने प्री क्वार्टर फाइनल मैच में श्रीकांत ने वर्ल्ड नंबर एक दक्षिण कोरिया के सोन वान हो को हराया. उन्होंने सोन वान को 21-15 13-21 13-21 से हराया. पिछले एक हफ्ते में यह दूसरी बार है जब श्रीकांत ने सोन वान हो को हराया है. पहले गेम में हारने का बाद दूसरे गेम में श्रीकांत ने जोरदार वापसी की और अगले दोनों सेट जीत लिए.

इसके आलावा बी साइ प्रणीत ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. प्रणीत ने हुआंग युशियांग को 21-15, 18-21, 21-13 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया.

क्वार्टर फाइनल में  दोनों खिलाड़ी एक दूसरे से भिड़ेंगे. दोनों अब तक 6 बार आमने सामने आ चुके हैं. पिछले प्रदर्शन को देखें  तो प्रणीत का पलड़ा भारी नजर आता है. 6 मैचों में प्रणीत ने पांच बार जीत हासिल की है. श्रीकांत को केवल एक ही मैच में जीत मिली. लेकिन श्रीकांत के हाल का प्रदर्शन उनके आंकड़ों पर भारी पड़ता है. विश्व रैंक एक को हरा चुके श्रीकांत प्रणीत को मजबूत चूनौती पेश करेंगे.

भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने भी विजयी क्रम जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में चीन की बैडमिंटन खिलाड़ी चेन शियाओशिन को मात दी. सायना ने भी दूसरे दौर में मलेशिया की सोनिया चिया को 21-15 20-22, 21-14 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने 46 मिनट तक चले मैच में शियाओशिन को सीधे गेमों में 21-13, 21-18 से हराया.

महिला युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी. अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी को जापान की शीहो तानाका और कोहारु योनेमोटो की जोड़ी से 21-18, 18-21, 13-21 से हार का सामना कर बाहर होना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi