S M L

पद्म श्री अवॉर्ड टीम को समर्पित: श्रीजेश

श्रीजेश समेत सात खिलाड़ियों को पद्म श्री के लिए चुना गया

Updated On: Jan 25, 2017 08:12 PM IST

FP Staff

0
पद्म श्री अवॉर्ड टीम को समर्पित: श्रीजेश

तमाम बार भारतीय टीम को मुश्किलों से उबारने वाले पीआर श्रीजेश के लिए बुधवार का दिन खास रहा. उन्हें पद्म श्री सम्मान से नवाजा गया है. भारतीय हॉकी टीम के कप्तान श्रीजेश ने अपने इस अवॉर्ड को टीम को समर्पित किया. श्रीजेश को क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक, जिमनास्ट दीपा कर्माकर, एथलीट विकास गौड़ा, पैरालिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मयप्पन थंगवेलु और ब्लाइंड क्रिकेट टीम के कप्तान शेखर नाइक को पद्म श्री के लिए चुना गया है.

श्रीजेश ने कहा, ‘मैं यह पुरस्कार टीम को समर्पित करता हूं. टीम ने पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया है. हम लगातार मजबूत से मजबूत होते गए हैं. हमने कामयाबी का लुत्फ लिया है और हार में एक-दूसरे के साथ खड़े रहे हैं. टीम वर्क के बिना यह सम्मान संभव नहीं था.’

sreejesh 1

श्रीजेश को दुनिया के बेहतरीन गोलकीपर में शुमार किया जाता है. केरल के गांव किजक्कमबलम में जन्मे श्रीजेश ने अपना अलग मुकाम बनाया है. जूनियर टीम में उन्होंने 2004 में राष्ट्रीय टीम में शुरुआत की गई थी. सीनियर टीम में उनकी शुरुआत 2006 में दक्षिण एशियाई खेलों में हुई.

श्रीजेश 2011 से सीनियर टीम के नियमित सदस्य बने हुए हैं. उन्होंने भारत की तमाम जीतों में अहम रोल निभाया है. 2014 की रजत विजेता कॉमनवेल्थ खेलों के वह हीरो थे. इसी साल एशियाई खेलों में भी गोल्ड जिताने में उनका बड़ा रोल रहा, जहां भारत पेनल्टी स्ट्रोक में जीता.

हॉकी इंडिया के महासचिव मुश्ताक अहमद ने श्रीजेश को बधाई दी. उन्होंने कहा कि इस पुरस्कार से युवाओं को खेल की तरफ आने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi