S M L

आखिर क्यों स्विटजरलैंड की इस खिलाड़ी को भारत नहीं भेजना चाहते उसके पेरेंट्स

भारत को महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देश बताने वाली रिपोर्ट को पढ़कर स्क्वॉश की इस खिलाड़ी ने लिया फैसला

FP Staff Updated On: Jul 23, 2018 12:54 AM IST

0
आखिर क्यों स्विटजरलैंड की इस खिलाड़ी को भारत नहीं भेजना चाहते उसके पेरेंट्स

हाल ही में आई एक इंटरनेशनल रिपोर्ट में भारत को महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से दुनिया का सबसे खतरनाक देश बताया गया था. पूरे देश में इस बात को लेकर चर्चा हुई थी. यह चर्चा किसी मुकाम पर तो पहुंची या नहीं ये तो पता नहीं लेकिन इस रिपोर्ट के चलते एक  विदेशी महिला  खिलाड़ी ने भारत आने से मना कर दिया.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक   स्विटजरलैंड की जूनियर स्क्वॉश खिलाड़ी एंब्रे एलिंक्स चेन्नई में होने वाली जूनियर स्क्वॉश चैंपियनशिप में इसलिए भाग नहीं ले रही हैं क्योंकि उनके माता-पिता ने इसी रिपोर्ट के मद्देनजर उन्हें भारत भेजने से मना कर दिया है.

16 साल की एंब्रे इस वक्त दुनिया की नंबर वन जूनियर खिलाड़ी हैं और उनके कोच के मुताबिक उनके माता पिता ने उन्हें भारत जाकर खेलने की इजाजत नहीं दी है.

इस बीच वर्ल्ड स्क्वॉश महासंघ ने तमिलनाडु स्क्वाश रैकेट्स संघ पर पूरा भरोसा जताते हुए इस चैंपियनशिप के दौरान सुरक्षा इंतजाम पर भरोसा जताया है.

डब्ल्यूएसएफ के मुख्य कार्यकारी एंड्रयू शेले ने कहा, ‘ हर माता पिता के विचारों और पसंद का पूरा सम्मान किया जाना चाहिए लेकिन इसमें 28 देशों के 250 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिनमें स्विटजरलैंड की पूरी टीम शामिल है.’

भले इस चैंपियनशिप के आयोजन पर तो कोई संकट के बादल नहीं हों लेकिन स्विटजरलैंड की इस खिलाड़ी  के भारत ना आने भारत में महिलाओं की सुरक्षा पर उठ रहे सवालों को और मजबूत कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi