S M L

ट्रैक और बोर्ड एक्जॉम के बीच ‘फर्राटा’ लगा रही है ये स्टार एथलीट

Hima Das को अपने घर और गुवाहाटी स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण के हॉस्टल के बीच लगातार आवाजाही करनी पड़ रही है. इन दोनों के बीच 120 किमी की दूरी है

Updated On: Feb 14, 2019 08:40 PM IST

Bhasha

0
ट्रैक और बोर्ड एक्जॉम के बीच ‘फर्राटा’ लगा रही है ये स्टार एथलीट

ट्रैक पर एक के बाद एक कई रिकॉर्ड बनाने वाली भारत की स्टार धाविका हिमा दास अपनी पढ़ाई भी नहीं छोड़ना चाहती हैं और इसलिए आजकल वह अपने अभ्यास के साथ-साथ बोर्ड परीक्षाओं के लिए भी समय निकाल रही हैं. हिमा 400 मीटर में विश्व चैंपियन हैं और 19 साल की उम्र में वह 51 सेकेंड से कम का समय निकाल चुकी हैं. असम के नौगांव जिले के कांधुलिमारी गांव की इस धाविका ने लगातार अपने समय में सुधार किया है. उन्होंने एशियाई खेलों में 50.79 सेकेंड का समय लेकर रजत पदक जीता था. लेकिन किसी भी अन्य युवा की तरह वह पढ़ाई में डिग्रियां लेना चाहती हैं. वह अभी असम उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद के तहत 12वीं की परीक्षा दे रही हैं.

हिमा ने गुवाहाटी से पीटीआई से कहा, ‘मेरा ध्यान 2019 की कुछ प्रमुख प्रतियोगिताओं पर है और मैं परीक्षाओं के साथ साथ अपनी तैयारियों पर भी ध्यान दे रही हूं.’  हिमा की बोर्ड परीक्षाएं 12 फरवरी को शुरू हुई और वह मार्च तक चलेंगी. उनकी परीक्षाएं गांव के करीबी धींग कालेज में चल रही हैं, लेकिन वह इसके लिए गांव में नहीं रुक रही हैं. इसके लिए उन्हें अपने घर और गुवाहाटी स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण के हॉस्टल के बीच लगातार आवाजाही करनी पड़ रही है. इन दोनों के बीच 120 किमी की दूरी है.

ये भी पढ़ें- 2nd unofficial Test : भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को 140 रन पर समेटा, फॉलोऑन दिया

उन्होंने कहा, ‘मैंने अपना कार्यक्रम इस तरह से तैयार किया है जब भी मुझे पढ़ाई से मौका मिलता है, मैं अभ्यास में जुट जाती हूं.’  हिमा का अगला पेपर शनिवार (16 फरवरी) को है और इसके लिए वह शुक्रवार की शाम को अपने घर जाएंगी.

हिमा के चचेरे भाई बिजोय दास ने कहा, ‘वह 11 फरवरी की शाम को आई थी. उसने अगली सुबह अपना पहला पेपर दिया और परीक्षा समाप्त होते ही शाम को गुवाहाटी के लिए रवाना हो गई. उसने कहा कि वह दूसरा पेपर देने के लिS शुक्रवार को आएगी और फिर अभ्यास के लिS गुवाहाटी लौट जाएगी. उसके माता पिता को कोई आपत्ति नहीं है. उन्होंने सब कुछ उस पर छोड़ दिया है.’

ये भी पढ़ें- पहली बार विज्ञापन में नजर आए पुजारा, पत्‍नी के साथ दिखी बेहतरीन केमिस्ट्री

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi