विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

खेल मंत्रालय का एथलेटिक्स फेडरेशन को निर्देश, पीयू चित्रा को करें वर्ल्ड चैंपियनशिप के दल में शामिल

केरल हाइकोर्ट ने दिया था आदेश

FP Staff Updated On: Jul 29, 2017 06:55 PM IST

0
खेल मंत्रालय का एथलेटिक्स फेडरेशन को निर्देश, पीयू चित्रा को करें वर्ल्ड चैंपियनशिप के दल में शामिल

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने शनिवार को भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) को केरल की महिला एथलीट पी. यू. चित्रा की अगले महीने होने वाले विश्व एथलेटक्सि चैम्पियनशिप के लिए चयनित भारतीय दल में शामिल किए जाने का निर्देश दिया. गोयल ने यह निर्देश केरल उच्च न्यायालय द्वारा चित्रा को विश्व चैम्पियनशिप टीम में शामिल किए जाने के आदेश के एक दिन बाद दिया है.अगले महीने लंदन में विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप शुरू होने वाली है.

खेल मंत्रलाय द्वारा शनिवार को जारी बयान में कहा गया है, ‘खेल मंत्री विजय गोयल ने केरल उच्च न्यायालय के आदेश का सम्मान करते हुए एएफआई से चार अगस्त से होने वाले आईएएएफ विश्व चैम्पियनशिप में 1,500 मीटर रेस के लिए पी. यू. चित्रा की जगह सुनिश्चित करने को कहा है.’

बयान के मुताबिक, ‘गोयल ने एएफआई अध्यक्ष आदिल सुमरीवाला से इस मुद्दे पर बात की और सलाह दी कि वह केरल उच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन न करें, क्योंकि चित्रा को विश्व चैम्पियनशिप में वाइल्ड कार्ड एंट्री मिल जाएगी.’

केरल की इस महिला धावक ने इसी महीने की शुरुआत में भुवनेश्वर में हुई एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 1,500 मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था.

चित्रा ने इसके बाद अंतर्राज्यीय स्पर्धा में चार मिनट 28 सेकेंड का समय निकाला था. लंदन विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाइंग मार्क्‍स चार मिनट सात सेकेंड है.

इससे पहसे, एएफआई ने चित्रा को चैम्पियनशिप के लिए चुनी गई 24 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया था और तर्क दिया था कि वह अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) के क्वालीफाइंग मार्क को पार नहीं कर पाईं. लेकिन एशियाई चैम्पियनशिप में जीत से वह विश्व चैम्पियनशिप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi