S M L

एथलीट्स को इंटीग्रेटेड जीएसटी से राहत का खेल मंत्री राठौड़ ने किया स्वागत

अब बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एथलीट्स को विदेशों के जरूरी उपरण आयात करने में इंटीग्रेटेड जीएसटी से मिलेगी छूट

Updated On: Nov 11, 2017 11:17 PM IST

FP Staff

0
एथलीट्स को इंटीग्रेटेड जीएसटी से राहत का खेल मंत्री राठौड़ ने किया स्वागत

शुक्रवार को गुवाहाटी में हुई जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में जहां कई वस्तुओं पर टैक्स की दर को कम करने का फैसला किया है वहीं खिलाड़ियों के लिए भी एक राहत की खबर है.

जीएसटी काउंसिल की 23 वीं मीटिंग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एथलीट्स की ट्रेनिंग के लिए विदेश से आयात किए जाने वाले जरूरी उपरणों को इंटीग्रेटेड जीएसटी से मुक्त करने का फैसला किया है. यह फैसला 15 नवंबर ले लागू हो जाएगा.

जीएसटी काउंसिल के इस फैसले का खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने स्वागत करते हुए इस पर खुशी जताई है. खुद भी एक एथलीट रह चुके ओलिंपिक रजत पदक विजेता राठौड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरूण जेटली और जीएसटी काउंसिल को इसके लिये धन्यवाद दिया है.

 

खेल मंत्री ने इस फैसले को खेलों के विकास के लिए उत्साहवर्धक बताते हुए  कहा कि इससे देश में खेलों को बढावा देने में मदद मिलेगी.

खेलों में इंटरनेशनल स्तर के कंपटीशन पर  खुद को तैयार करने के लिए एथलीट्स को ट्रेनिंग के ऐसे कई उपकरणों की जरूरत पड़ती है जिन्हें विदेश से आयात करना पड़ता है. पहले से ही महंगे इन उपकरणों इंटीग्रेटेड जीएसटी लगने के बाद और ज्यादा महंगे होने की आशंका थी. ऐसे में अब उम्मीद है कि सरकार के इस फैसले के बाद एथलीट्स को राहत मिलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi