S M L

खेल संघों पर नकेल कसने के लिए राज्यवर्धन राठौड़ का नया दांव

खेल मंत्री ने की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियो को चिट्ठी लिखकर खेल संघों को काबू में करने की गुजारिश

Updated On: Jun 08, 2018 03:11 PM IST

FP Staff

0
खेल संघों पर नकेल कसने के लिए राज्यवर्धन राठौड़ का नया दांव

भारत में खेलों की दुनिया में आईओए ओर खेल मंत्रालय के बीच की तनातनी कोई नई बात नहीं है. यह सालों से चल रही एक ऐसा जंग है जिसमें दोनों पक्ष नए-नए हथियार ईजाद करते एक दूसरे पर आजमाते रहते हैं.

ताजा ममले में खेल मंत्री राजयवर्धन सिंह राठौड़ ने स्पोर्ट्स बिल को लेकर आईओए और उसकी छत्रछाया में मौजूद तमाम खेल संघों पर निशाना साधा है और इस निशाने के लिए राठौड़ मे देश के सभी 29 राज्यों के कंधों का सहारा लिया है.

समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक राठौड़ ने देश के सभी 29 राज्यों के मुख्य मंत्रियों और सभी केंन्द्र शासित प्रदेशों के लेफ्टिनेंट गवर्नरों को चिट्ठी लिखकर गुजारिश की है कि अपने अपने राज्यों में जिला स्तर तक खेल संघों में गुड गवर्नेंस को सुनिश्चित करने के लिए स्पोर्ट्स कोड के प्रावधानों का इस्तेमाल करें.

तीन पन्नों की इस चिट्ठी में राठौड़ ने जिस तरह की कठोर भाषा  इस्तेमाल किया है उससे खेल मंत्रालय और खेल संघों के बीच बयानबाजी का एक नया सिलसिला शुरू हो सकता है. खेल मंत्रालय की इस तरह की दखलअंदाजी से आईओए पहले से ही खफा है अह देखना होगा कि राठौड़ की इस चिट्ठी का जवाब किस भाषा में दिया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi