live
S M L

खेलमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ का फैसला, अब एथलीट्स को मिलेंगे हर महीने 50,000 रुपए

टोक्यो ओलिंपिक 2020 , कॉमनवेल्थ गेम्स 2018, एशियन गेम्स 2018 के लिए चिन्हित किए गए 152 एथलीटों को होगा फायदा

Updated On: Mar 21, 2018 07:50 PM IST

FP Staff

0
खेलमंत्री राज्यवर्धन राठौड़ का फैसला, अब एथलीट्स को मिलेंगे हर महीने 50,000 रुपए

नए खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ टोक्यो ओलिंपिक ने खिलाड़ियों को बड़ा तोहफा दिया. उन्होंने देश के 152 एथलीटों को इंटरनेशनल तैयारी के लिए 50,000 मासिक धनराशि देने की घोषणा की. इन 152 चिन्हित एथलीटों को टोक्यो ओलिंपिक /कॉमनवेल्थ/एशियन गेम्स की तैयारी के मद्देनजर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय उपरोक्त धनराशि प्रतिमाह मुहैया कराएगा.

सरकार द्वारा गठित ओलंपिक कार्यबल ने टोक्यो ओलंपिक, एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारियों में लगे एलीट एथलीटों को हर महीने 50 हजार रूपये का भत्ता देने की सिफारिश की थी जिसे सरकार ने मान लिया है. सरकार ने इन सिफारिशों को मानते हुए शुक्रवार को यह भत्ता देने का फैसला किया. सरकार ने टॉप योजना के तहत 152 एथलीटों को चुना है और सभी एथलीटों को इस फैसले से फायदा होगा. इस भत्ते का भुगतान एक सितंबर 2017 से प्रभावी होगा. केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस घोषणा की.

 

राठौड़ ने ट्विटर के जरिए ऐलान किया कि 'खेल मंत्रालय, टोक्यो ओलिंपिक, एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ खेलों की तैयारियों के लिए 152 एलीट एथलीटों को 50 हजार रुपये हर महीने का भत्ता देगा. यह एलीट एथलीटों के जेबखर्च के लिए हैं और इसका क्रियान्वयन एक सितंबर 2017 से प्रभावी होगा. हमारे लिए एथलीट पहली प्राथमिकता हैं. सरकार टॉप्स के अंतगर्त चुने गए एथलीटों के साथ संपर्क में है ताकि उन्हें उनकी तैयारियों के लिए जरुरत पड़ने पर मदद दी जा सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi