S M L

बेरोजगार हॉकी स्टार को खेल मंत्री राठौड़ का आश्वासन

150 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली महिला हॉकी गोलकीपर सविता पूनिया अब तक बेरोजगार हैं

Updated On: Nov 09, 2017 01:47 PM IST

Bhasha

0
बेरोजगार हॉकी स्टार को खेल मंत्री राठौड़ का आश्वासन

मैदान पर शानदार प्रदर्शन के बावजूद पिछले नौ साल से बेरोजगार महिला हॉकी खिलाड़ी सविता पूनिया के लिए अच्छी खबर है कि खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने  भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर को हर तरह के समर्थन का आश्वासन दिया है.

 

 

खुद भी ओलिंपिक मेडलिस्ट रह चुके राठौड़ ने ट्वीट किया, ‘अपनी टीम से एशिया कप 2017 की स्टार सविता पूनिया के बारे में सभी जानकारी लाने को कहा है. सुनिश्चित करेंगे कि उसे सरकार से हरसंभव समर्थन मिले. हमारा सिद्धांत, सुविधा और सम्मान.’’

हाल में महिला एशिया कप में भारत की जीत और अगले साल विश्व कप में टीम की जगह सुनिश्चित करने में सविता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने बेहतर रैंकिंग वाली चीन के अंतिम प्रयास को नाकाम करते हुए भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित की थी.

हरियाणा के हिसार की रहने वाली पूनिया ने 2008 में इंटरनेशनल हॉकी आगाज किया और एशिया कप के दौरान वह भारतीय टीम की ओर से 150वां मैच खेलीं. उन्होंने अपने दादा महिंदर सिंह की इच्छा के कारण हॉकी खेलना शुरू किया और 2009 में जूनियर एशिया कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई.

जापान से लौटने के बाद इस गोलकीपर ने कहा था ,‘ मेरी उम्र 27 बरस की होने वाली है और पिछले नौ साल से मैं नौकरी मिलने का इंतजार कर रही हूं . हरियाणा सरकार की ‘मेडल लाओ, नौकरी पाओ ’ योजना के तहत मुझे उम्मीद बंधी थी, लेकिन वहां से सिर्फ आश्वासन ही मिलते रहे हैं.’

ऐसे में अब उम्मीद है कि खेल मंत्री का यह ट्वीट भी महज आश्वासन बनकर ही नहीं रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi