S M L

बिना स्पॉन्सर्स और सरकारी मदद के कामयाबी मिलना मुश्किल- पीवी सिंधु

सिंधु हाल ही में बैडमिंटन वर्ल्ड टूर फाइनल्स जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी हैं

Updated On: Dec 20, 2018 02:21 PM IST

FP Staff

0
बिना स्पॉन्सर्स और सरकारी मदद के कामयाबी मिलना मुश्किल- पीवी सिंधु

हाल ही में वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीतने वाली भारतयी शटलर पीवी सिंधु का का कहना है कि खिलाड़ियों को कामयाबी हासिल करने के लिए हर किस के समर्थन की जरूरत होती है फिर चाहे वह करकार का समर्थन हो या फिर स्पॉन्सर्स का. उन्होंने कहा है कि मौजूदा वक्त भारत के जो एथलीट इंटरनेशनल लेवल पर कामयाब हो रहे हैं वह इसी तरह क सहायता का परिणाम है.

सिंधु ने बुधवार को कहा कि सरकार सहित विभिन्न सेक्टरों के समर्थन ने इंटरनेशनल स्तर पर भारतीय खिलाड़ियों की सफलता में अहम भूमिका निभाई है.

सिंधु हाल ही में बैडमिंटन विश्व टूर फाइनल्स में खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी हैं.

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास अब स्पॉन्सर्स हैं, कई लोगों के पास सपॉन्सर हैं. इससे पहले अगर आप अच्छा प्रदर्शन करते थे, सफलता हासिल करते थे तभी उन्हें स्पॉन्सर मिलते थे.’

सिंधु ने कहा, ‘लेकिन अब ढेर सारे प्रायोजक हैं जो शुरुआती स्तर पर ही खिलाड़ियों का समर्थन कर रहे हैं और उनका उत्साह बढ़ा रहे हैं. यह बेहद महत्वपूर्ण है.’

इस स्टार शटलर ने ग्वांग्झू में जापान की नोजोमी ओकुहारा को 21-19, 21-17 से हराकर विश्व टूर फाइनल्स का खिताब जीता है. वह एक निजी चैनल की समिट में बोल रही थी जिसमें रोसलर बबिता फोगाट और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी हिस्सा लिया.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi