S M L

सरदार सिंह का यह 'तिहरा शतक' बेहद खास है

2006 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का आगाज करने वाले सरदार सिंह राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार भी हासिल कर चुके है

FP Staff Updated On: Jun 24, 2018 07:01 PM IST

0
सरदार सिंह का यह 'तिहरा शतक' बेहद खास है

पिछले एक दशक से ज्यादा वक्त से टीम इंडिया के साथ जुड़े हॉकी खिलाड़ी सरदार सिंह किसी परिचय के मोहताज नहीं रहे हैं. कई साल तक भारतीय टीम की कमान संभालने वाले सरदार सिंह पिछले एक दशक से भारतीय हॉकी के पोस्टर बॉय रहे हैं और यह पोस्टर बॉय अब भारत के लिए 300 इंटरनेशनल मैच खेलने का रुतबा हासिल करने वाले हैं.

रविवार को अर्जेंटीना कि खिलाफ जब भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी का मुकाबला खेलने उतरेगी तो यह सरदार सिंह के मुकाबलों का तिहरा शतक होगा. पिछले एक साल में काफी बुरा वक्त देखने वाले सरदार सिंह के लिए यह निश्चित तौर पर एक बड़ी उपलब्धि है.

2006 में पाकिस्तान खिलाफ अपने इंटरनेशन करियर का आगाज करने वाले सरदार सिंह ने 2012 में एफआइएच के प्लेयर ऑफ द ईयर का रुतबा भी हासिल कर चुके हैं. देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न औरअर्जुन अवॉर्ड हासिल कर चुके सरदार सिंह के लिए घड़ी की सुइंया जैसे पीछे घूम गई हैं. सरदार के सामने खुद को साबित करने की एक बार फिर से चुनौती है.

हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल और गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान टीम से डॉप किए गए मिडफील्डर को टीम इंडिया के नए कोच हरेंद्र सिंह ने फिर से टीम में मौका दिया है. इसके बाद इंनेशिया के शहर जकार्ता में एशियन गेम्स और फिर भुवनेश्वर में वर्ल्ड कप का आयोजन होना है.यानी 31साल के सरदार सिंह के  पास खुद को साबित करके टीम में अपनी जगह पुख्ता करने का यह सुनहरा मौका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi