S M L

महिला हॉकी : कोरिया ने भारत को 2-1 से हराकर पहली जीत हासिल की

हार के बावजूद भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है

FP Staff Updated On: Mar 08, 2018 03:21 PM IST

0
महिला हॉकी : कोरिया ने भारत को 2-1 से हराकर पहली जीत हासिल की

भारतीय महिला हॉकी टीम को पहली बार साउथ कोरिया के दौरे पर हार का सामना करना पड़ा. गुरुवार को सियोल में खेले गए तीसरे मैच में मेजबान देश ने भारत को 2-1 से मात दी. हालांकि, इस जीत के बावजूद भारतीय टीम ने पांच मैचों की इस सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है.

जिनचुन नेशनल एथलेटिक्स सेंटर में मेजबान टीम की ओर से सियुल की चियोन (12 मिनट) और युरिम ली (14वें मिनट) ने पहले क्वार्टर में दो गोल दागकर मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित की. भारत ने 16वें मिनट में लालरेमसियामी के गोल की मदद से वापसी की कोशिश की लेकिन यह नाकाफी था.

दोनों टीमों ने तेज शुरुआत की और पहले 10 मिनट में एक-दूसरे पर जमकर हमले बोले. स्युल की चियोन ने 12वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मेजबान टीम को बढ़त दिलाई, जबकि दो मिनट बाद युरिम ली ने पेनल्टी कॉर्नर पर एक और गोल दागकर साउथ कोरिया को 2-0 से आगे कर दिया. भारत ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही लालरेमसियामी के गोल की बदौलत स्कोर 1-2 कर दिया. भारतीय टीम ने इसके बाद कई अच्छे मूव बनाए और मैच में दबदबा बनाने की कोशिश की, लेकिन साउथ कोरिया के डिफेंडरों ने उसे गोल से महरूम रखा.

तीसरे क्वार्टर में मेजबान टीम को तीन पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन भारतीय गोलकीपर रजनी एटिमार्पू ने विरोधी टीम को सफलता हासिल नहीं करने दी. भारत ने भी अंतिम क्वार्टर के अंतिम चार मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन कोरिया की गोलकीपर हीबिन जुंग ने मेहमान टीम को गोल से वंचित करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi