S M L

वैलैंटाइंस डे पर अपनी गर्लफ्रेंड को मारने वाले ब्लेड रनर को झटका

साउथ अफ्रीका की अदालत ने ऑस्कर पिस्टोरियस की सजा को दोगुनी से भी अधिक किया

Updated On: Nov 24, 2017 04:19 PM IST

FP Staff

0
वैलैंटाइंस डे पर अपनी  गर्लफ्रेंड को मारने वाले ब्लेड रनर को झटका

साउथ अफ्रीका की एक अपीली अदालत ने अपनी गर्लफ्रेंड रीवा स्टीनकेम्प की हत्या के आरोपी पैरालम्पिक चैम्पियन ऑस्कर पिस्टोरियस की सजा को बढाकर 13 साल पांच महीने की कर दी है. ब्लोमफोंटेन में सुप्रीम कोर्ट आफ अपील ने ब्लेड रनर पिस्टोरियस की सजा दुगुनी से अधिक कर दी . उसे पहले छह साल की सजा सुनाई गई थी .

अभियोजकों ने दलील दी कि अपनी गर्लफ्रेंड को मारने के बाद पिस्टोरियस के आचरण में कहीं भी नजर नहीं आया कि उन्हें कोई खेद है. अभियोजन पक्ष से आंद्रिया जानसन ने कहा ,‘ सजा ऐसी होनी चाहिये कि अपराध की गंभीरता का बोध हो .’ पिस्टोरियस ने स्टीनकेम्प की हत्या 2013 को वेलेनटाइन डे पर की थी . उसे बाथरूम के टायलेट के दरवाजे से चार गोलियां मारी गई थी . बाद में पिस्टोरियस ने कहा कि गलती से वह समझा था कि कोई चोर घुस आया है .

अपने तमाम फैंस को जीवन में कभी हार ना मानने की प्रेरणा देने वाले पिस्टोरियस एक वक्त पूरी दुनिया के लिए मिसाल थे. उन्होंने नकली पैरों के सहारे बड़ी−बड़ी रेस जीतीं और उनके नाम 6 पैरालिंपिक गोल्ड मेडल दर्ज हैं. खेल की दुनिया में नाम और शोहरत हासिल कर चुके पिस्टोरियस की जिंदगी फरवरी 2013 की एक रात अचानक बदल गई, उन पर अपनी गर्लफ्रेंड रीवा की हत्या का आरोप लगा. इसके बाद उन्होंने इस आरोप को कबूला भी यह भी कहा उन्हों समझा था कि वह कोई चोर है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi