विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दिल्ली की धुंध की भेंट चढ़ी पीएम मोदी के 'खेलो इंडिया' अभियान की प्रतियोगिता

खेल मंत्रालय ने दिसंबर में होने वाली छात्रों की बड़ी प्रतियोगिता को किया स्थगित

FP Staff Updated On: Nov 15, 2017 10:17 AM IST

0
दिल्ली की धुंध की भेंट चढ़ी पीएम मोदी के 'खेलो इंडिया' अभियान की प्रतियोगिता

दिल्ली-एनसीआर में छाई जहरीली धुंध से निपटने के तमाम सरकारी प्रयास तो नाकाम होते दिख रहे साथ ही अब इसने खेलों पर भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. अगले महीने यानी 21 दिसंबर में दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी की महत्वाकांक्षी योजना ‘खेलो इंडिया’ के तहत एक बड़ी प्रतियोगिता का आयोजन होना था लेकिन अब इस धुंध के चलते उसे स्थगित करना पड़ गया है.

समाचार पत्र द ट्रिब्यून में छपी खबर के मुताबिक खेल मंत्रालय के अधिकारियों को आशंका है कि दिल्ली में छोई यह धुंध अगले महीने भी बरकरार रह सकती है लिहाजा अब इस प्रतियोगिता को अगले साल जनवरी के अंत में आयोजित किया जाएगा.

खेल मंत्रालय इस प्रतियोगिता की तैयारियां कितनी गंभीरता के साथ कर रहा था इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसमें शामिल 16 स्पर्धाओं की नेशनल फेडरेशंस को इस दौरान कोई प्रतियागिता आयोजित कराने से मना कर दिया गया था. देश भर से सैंकड़ों छात्रों को इसमें भागीदारी करनी थी. माना जा रहा था कि खुद पीएम मोदी इसमें मौजूद रहने वाले थे.

यह प्रतियोगिता प्रधानमंत्री मोदी की उस महत्वाकांक्षी योजना खेलो इंडिया का ही प्रोजेक्ट है जिसके तहत अगले तीन सालों के लिए 1756 करोड़ रुपए का प्रवधान किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi