S M L

सिंह इज किंग : अमुजु को हरा विजेंदर ने दर्ज की लगातार दसवीं जीत

दस मुकाबलों से अजेय सिलसिला बनाए रखा भारतीय दिग्गज मुक्केबाज ने

Updated On: Dec 23, 2017 10:51 PM IST

FP Staff

0
सिंह इज किंग : अमुजु को हरा विजेंदर ने दर्ज की लगातार दसवीं जीत

भारत के दिग्गज मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने शनिवार को जयपुर में घाना के अर्नेस्ट अमुजु को मात देकर प्रो करियर में लगातार दसवीं जीत दर्ज की. विजेंदर  ने अगस्त में चीन के जुल्पीकार मैमतअली को नॉकअाउट कर लगातार नौवां मुकाबला जीता था. पेशेवर सर्किट में विजेंदर का रिकॉर्ड अब 9-0 हो गया है.

इस मुकाबले में 32 वर्षीय विजेंदर के दो टाइटल दांव पर थे, जिन्हें  वह 34 वर्षीय अफ्रीकी मुक्केबाज को मात देकर बचाने में सफल रहे. विजेंदर अब डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक और ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट चैंपियन बने रहेंगे.

सवाई मानसिंह स्टेडियम में 10 राउंड तक चले मुकाबले में घाना का मुक्केबाज ज्यादा समय डिफेंसिव नजर आए. विजेंद्र ने मौका पाकर बीच-बीच में अंक बटोरे, लेकिन अमुजु ऐसा नहीं कर सके. आखिर में जजों ने विजेंदर को विजेता घोषित किया.

हार के बावजूद अमुजु ने अब तक खेले मुकाबलों में नॉकआउट न होने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा है. इस मुकाबले से उन्होंने 25 मुकाबले लड़े थे जिसमें से जिनमें से 23 में उन्होंने जीत हासिल हुई थी. इसमें से 21 मुकाबले उन्होंने नॉकआउट से जीते थे. लेकिन 26वें मुकाबले में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा. यह उनके करियर की तीसरी हार है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi