S M L

सिंगापुर ओपन बैडमिंटन: मरीन से हारीं सिंधु, श्रीकांत और प्रणीत सेमीफाइनल में

मिक्स्ड डबल्स में हाथ लगी निराशा, सुमीत रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी हारी

Updated On: Apr 14, 2017 08:13 PM IST

FP Staff, IANS

0
सिंगापुर ओपन बैडमिंटन: मरीन से हारीं सिंधु, श्रीकांत और प्रणीत सेमीफाइनल में

पीवी सिंधु और कैरोलिना मरीन के बीच प्रतिद्वंद्विता अब रोमांच की हदों को पार करने लगी है. ओलिंपिक में मरीन जीती थीं. पिछले दिनों दिल्ली में हुए इंडिया ओपन बैडमिंटन में सिंधु ने जीत दर्ज की. अब सिंगापुर ओपन में मरीन ने एक बार फिर सिंधु पर जीत दर्ज की. स्पेन की मरीन ने 21-11, 21-15 से भारतीय बैडमिंटन स्टार को हराया.

मरीन की कोर्ट कवरेज और जोरदार स्मैश ने सिंधु को चकित कर दिया. ऐसा कभी नहीं लगा कि सिंधु इस मुकाबले को जीत सकती हैं. सिर्फ पहले गेम के आखिर में सिंधु ने आक्रामकता दिखाई. यहां उन्होंने लगातार चार अंक हासिल किए. इसके अलावा, मरीन ने पूरी तरह क्लीनिकल प्रदर्शन किया. उन्होंने 16-9 से बढ़त ली और फिर गेम जीता. नेट ने भी सिंधु का साथ नहीं दिया. उनके कुछ शॉट नेट में उलझ गए.

दूसरे गेम में मरीन ने  8-2 की बढ़त ली. उसके बाद शानदार कोर्ट कवरेज और बॉडी स्मैश की मदद से स्कोर 13-6 कर लिया. इस गेम में सिंधु कभी अपनी विपक्षी खिलाड़ी को चुनौती नहीं दे सकीं. 19-13 के स्कोर के बाद सिंधु ने जरूर दो अंक लगातार अर्जित किए. लेकिन उसके बाद मरीन ने आसानी से जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बना ली.

पुरुष सिंगल्स में जीते श्रीकांत और प्रणीत

पुरुष सिंगल्स में जरूर भारत के लिए अच्छी खबर आई. किदांबी श्रीकांत और बी. साई. प्रणीत ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है, क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत ने बड़ा उलटफेर किया. उन्होंने टूर्नामेंट के पांचवी वरीय चीनी खिलाड़ी शी यूकी को 21-14, 21-16 से मात दी.

इसके अलावा, पुरुष सिंगल्स में ही हुए एक और क्वार्टर फाइनल में प्रणीत ने थाइलैंड के आठवीं वरीय खिलाड़ी तानोंगसाक साएनसोबोनसुक को एक घंटे 11 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 15-21, 21-14, 21-19 से मात दी.

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जहां श्रीकांत का सामना इंडोनेशिया एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग से होगा, वहीं प्रणीत की भिड़ंत कोरिया के ली डोंग केउन से होगी. अगर श्रीकांत और प्रणीत शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में जीत हासिल करते हैं, तो इस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में दोनों आमने-सामने होंगे.

इस टूर्नामेंट में शुक्रवार को खेले गए मिश्रित युगल वर्ग में भारत को निराशा हाथ लगी है. क्वार्टर फाइनल मैच में बी. सुमीत रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को चीन की तीसरी वरीय जोड़ी लु काई और हुआंग याकियोंग ने सीधे गेमों में 21-11, 21-8 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi