S M L

बीडब्लयूएफ रैंकिंग: सिंधु को एक स्थान का फायदा, श्रीकांत दो स्थान लुढ़के

सायना नेहवाल 16वें, बी. साई प्रणीत 19वें, एचएस प्रणॉय 15वें और अजय जयराम 17वें स्थान पर बने हुए हैं

Updated On: Nov 02, 2017 05:38 PM IST

FP Staff

0
बीडब्लयूएफ रैंकिंग: सिंधु को एक स्थान का फायदा, श्रीकांत दो स्थान लुढ़के

ओलिंपिक रजत पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू गुरुवार को जारी ताजा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में एक स्थान की छलांग लगाकर चौथे स्थान पर पहुंच गई. दो बार के सुपर सीरीज विजेता शीर्ष पुरुष सिंग्ल्स खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत दो पायदान निचे लुढ़ककर 8वें से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

अन्य भारतीयों में सायना नेहवाल 16वें, बी. साई प्रणीत 19वें, एचएस प्रणॉय 15वें और अजय जयराम 17वें स्थान पर बने हुए हैं. पिछली रैंकिंग में भी ये सभी खिलाड़ी इन्हीं स्थान पर थे.

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला डबल्स जोड़ी एक पायदान के फायदे से 24वें स्थान पर पहुंच गई है. जबकि प्रणव चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी अपने 20वें स्थान पर कायम हैं. पुरुषों की डबल्स रैंकिंग में शीर्ष 25 में कोई भारतीय जोड़ी शामिल नहीं है.

इस वक्त चल रही बैडमिंटन चैंपियनशिप के बाद शायद इस रैंकिंग में सुधार आए. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. साथ ही श्रीकांत और पीवी सिंधु भी प्रवेश कर गए हैं.

सायना को अंतिम आठ में जगह बनाने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. उन्होंने दक्षिण कोरिया की जी ह्यून सुंग को 21-19, 21-15 से हराया. 20 वर्षीय शटलर पीवी सिंधु ने पहला गेम गंवाने के बाद दूसरे गेम में 13-16 से पिछड़ने के बाद वापसी की. श्रीकांत ने हालांकि आसानी से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. उन्होंने पुरूष सिंगल्स में डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसेन को सीधे गेम में हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi